June 19, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

महंगा पड़ेगा स्टंट दिखाना, भरना पड़ेगा तीन लाख जुर्माना, यातायात पुलिस ने देहरादून में चिहिन्त किए 10 से अधिक यू-ट्यूबर ब्लागर

Spread the love

देहरादून: यातायात पुलिस ने ब्लाग बनाने के चक्कर में आमजन की जिंदगी को खतरे में डालने वाले ब्लागर के खिलाफ कार्रवाई करने की योजना बनाई। यातायात पुलिस की इंटनेट मीडिया सेल की ओर से रेश ड्राइविंग वाहन चलाकर अपने ब्लाग में इस प्रकार की वीडियो अपलोड करने वालों पर कडी नजर रखी जा रही है । पिछले एक सप्ताह में 10 ब्लागरों को चिन्हित किया गया है जिन पर शांति भंग की कार्रवाई करने के लिए थानो को अवगत कराया जा चुका है।

इस अभियान के तहत चिन्हित वाहन चालक को छह महीने के लिए शांति बनाए रखने के लिए बंधित किया जाएगा। यदि इस अवधि में रेश ड्राइविंग की वीडियो ब्लागर की ओर से कहीं अपलोड की तो उस पर तीन लाख तक जुर्माना वसूला जाएगा।पुलिस अधीक्षक यातायात अक्षय कोंडे ने बताया किइस प्रकार की रेश ड्राइविंग की वीडियो काे इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करने से जहां आमजन में नकारात्मक संदेश चल रहा है वहीं दूसरी ओर मार्ग पर वाहनों के इस प्रकार अवैधानिक कृत्य से आमजन के जीवन को संकट उत्पन्न होने की भी प्रबल संभावना बनी रहती है ।

इसके अलावा वाहन चालकों में इस प्रकार की स्टंटबाजी से युवा पीढ़ी के मध्य अनुसरण की बढ़ती प्रवृत्ति का युवाओं के मध्य दुष्प्रचार प्रतिदिन बढ़ रहा है, जो उचित नहीं है। उक्त के दृष्टिगत यातायात पुलिस देहरादून द्वारा व्यापक जागरुकता एवं चेकिंग अभियान अनवरत जारी है ।

About Author