June 19, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

देहरादून के विकासनगर में दिल दहलाने वाला हादसा, घर में आग लगने से चार मासूम जिंदा जले, सिलेंडर ब्लास्ट होने से हुआ हादसा

Spread the love

देहरादून: देहरादून के विकासनगर में बृहस्पतिवार शाम को दर्दनाक हादसा हो गया। त्यूनी पुल के पास एक बहुमंजिला लकड़ी के घर में भीषण आग लग गई। इस दौरान हादसे में चार बच्चों की जिंदा जलकर मौत हो गई। जबकि कई लोग झुलस गए। टोंस नदी के पुल के पास सूरत राम जोशी का घर है। वे शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं। मकान में मकान मालिक समेत छह परिवार रहते थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आग लगने से घर में मौजूद एलपीजी सिलेंडर फटते रहे।

आग लगने की घटना के दौरान एक के बाद एक चार धमाकों की आवाज सुनाई दी। जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक घर में फंसी सोनम 9 वर्ष, रिद्धि 10 वर्ष, मिष्टी 5 वर्ष और सेजल ढाई वर्ष की मौत हो चुकी थी। वहीं, लोगों का आरोप है कि आग लगने की घटना में सबसे बड़ी कमी फायर ब्रिगेड की कार्यप्रणाली में दिखाई दी। आग लगने वाले स्थान से लगभग 150 मीटर दूर अग्निशमन वाहन मौजूद था, जो सूचना मिलने के ठीक बीस मिनट में मौके पर पहुंच गया।

पुलिस उपमहानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि यदि उक्त घटना में फायर यूनिट की ओर से किसी प्रकार की कोई देरी अथवा लापरवाही प्रकाश में आती है तो संबंधित के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। जनता से अपील की जाती है कि मौके पर शांति व्यवस्था बनाए रखें व पुलिस प्रशासन का राहत व बचाव कार्य में सहयोग करे।

About Author