June 19, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

Ragging : देहरादून के सेलाकुई के दून बिजनेस स्कूल में रैकिंग के बाद छात्रों के संगठन आपसे में भिड़े, पुलिस पर भी किया हमले का प्रयास, 200 छात्रों के खिलाफ मुकदमा, स्कूल मैनेजमेंट ने पुलिस को नहीं दी सूचना

Spread the love

देहरादून: सेलाकुई स्थित दून बिजनेस स्कूल में रैगिंग को लेकर छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। छात्रों ने खूब तोड़फोड व मारपीट की। घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। उस समय 150 से 200 की संख्या में छात्र कॉलेज परिसर में एकत्रित होकर तोडफोड कर रहे थे। छात्रों ने वाहनों व अन्य संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया और पुलिस पर भी हमले का प्रयास किया गया। इस मामले में थानाध्यक्ष सेलाकुई की तरफ से 150 से 200 अज्ञात छात्रों के विरुद्ध बलवा , सरकारी कार्य में बाधा व पुलिस टीम पर हमला करने के संबंध में थाना सेलाकुई में मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही दून स्कूल के प्रशासकों की ओर से विवाद के संबंध में पुलिस को सूचना न देने की भी जांच की जा रही है।

कॉलेज प्रशासन की बताया गया कि कुछ दिन पूर्व कॉलेज में BBA द्धितीय वर्ष व तृतीय वर्ष के छात्रों के बीच रेंगिंग को लेकर आपस मे झगड़ा हो गया था। घटना में कॉलेज प्रशासन ने कुछ छात्रों को अस्थायी रूप से निलंबित भी किया गया। प्रकरण की जांच के लिए एक Internal Committee गठित की गयी थी, जिसके द्वारा छात्रों के बीच हुए झगडे़ व रैंगिग की घटना की जांच की जा रही थी। 19 सितंबर को सोशल मीडिया पर उक्त घटना के संबंध में एक वीडियो वायरल होने पर छात्र उत्तेजित हो गए और उनके द्वारा तोड़-फोड़ व बलवे की घटना की गई।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि जल्द ही सभी संस्थानों के प्रशासकों के साथ बैठक कर उन्हें अपने –अपने संस्थानों में अनुशासन बनाए रखने तथा किसी भी विवाद की सूचना तत्काल पुलिस को देने के लिए निर्दिशित किया गया है। साथ ही संस्थान में इस प्रकार की घटनाए घटित होने पर उनकी जवाब देही भी तय की जायेगी।

About Author