June 15, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

नदी में डूबने से उत्तराखंड पुलिस दारोगा की मौत, शोक में डूबा पुलिस विभाग

Spread the love

हल्द्वानी: गौला बैराज में नदी में डूबने से मल्ला काठगोदाम चौकी इंचार्ज की मौत हो गई। उन्हें बचाने के लिए गए सिपाही भी डूबने लगे। बाद में जल पुलिस के जवानों ने सिपाही को बचा लिया, लेकिन दरोगा की जान नहीं बचा सके। मूलरूप से बरेली व वर्तमान विजयनगर नई बस्ती काशीपुर निवासी 34 वर्षीय अमरपाल यादव को नवंबर 2021 उन्हें मल्ला काठगोदाम चौकी इंचार्ज बनाया गया था।

एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि शनिवार को होली पर चौकी इंचार्ज अमरपाल, विकास प्राधिकरण में तैनात सिपाही दीपक कुमार व जल पुलिस का सिपाही प्रताप गढिय़ा गौला बैराज पर ड्यूटी कर रहे थे। शाम साढ़े चार बजे ड्यूटी खत्म कर तीनों बैराज में नहाने के लिए चले गए। अमरपाल अच्छा तैराक माने जाते थे। वह नहाने के लिए नदी में जाते ही डूबने लगे।

चौकी इंचार्ज के डूबता देख सिपाही दीपक नदी ने छलांग लगा दी। तेज बहाव में सिपाही भी डूबने लगे। दोनों को डूबता देख जल पुलिस के सिपाही प्रताप नदी में कूदे। सिपाही दीपक को निकालकर जब तक वह बाहर आए। तब तक एसआइ अमरपाल बैराज के गेट पर फंस गए थे। बैराज का गेट खुलवाकर उन्हें नदी से बाहर निकालकर निजी अस्पताल में लाया गया। यहां डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

About Author