June 19, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

एसएसपी देहरादून अजय सिंह।

कल आप भी कहीं जाने की सोच रहे हैं तो ट्रैफिक प्लान देखकर ही घर से निकलें, राष्ट्रपति के दौरे को लेकर यातायात पुलिस ने जारी किया प्लान

Spread the love

देहरादून: यदि आप 09 नवंबर यानि गुरुवार को दून की सड़कों पर निकलने की सोच रहे हैं या रोजाना ही सफर करते हैं तो पहले पुलिस के ट्रैफिक प्लान को भलीभांति समझ लें। कहीं ऐसा न हो कि आप वाहन लेकर निकलें और जाम या डाइवर्जन में फंस जाएं। क्योंकि, राज्य स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पुलिस लाइन रेसकोर्स में होने वाले मुख्य समारोह में शिरकत करेंगी। लिहाजा, महामहिम की सुरक्षा और सुविधा के मद्देनजर पुलिस ने यातायात व्यवस्था में बड़ा बदलाव किया है।

खासकर दून में ऋषिकेश, हरिद्वार व विकासनगर की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को निर्धारित स्थलों पर 18 घंटे (सुबह 05 बजे से रात्रि 23 बजे) तक रोके जाने की व्यवस्था भी की गई है। ऐसे में दून में प्रवेश करने वाले बाहरी क्षेत्रों के वाहन चालकों को विशेष एहतियात बरतने की जरूरत है।

वरिष्ठ पलिस अधीक्षक अजय सिंह के मुताबिक नेपाली फार्म से देहरादून की ओर आने वाले भारी वाहन लालतप्पड़ पर रोके /डाइवर्ट किए जाएंगे, कोई भी वाहन देहरादून शहर की ओर प्रवेश नहीं करेगा। इसी प्रकार ऋषिकेश की तरफ से देहरादून आने वाले भारी वाहन रानीपोखरी पर रोके/डाइवर्ट किए जाएंगे, कोई भी वाहन देहरादून शहर की ओर प्रवेश नहीं करेगा। कारगी चौक से समस्त भारी वाहन दूधली रोड की ओर डायवर्ट किए जाएंगे। पांवटा साहिब/विकासनगर की ओर से आने वाले भारी वाहन धूलकोट तिराहा से डायवर्ट कर नयागांव चौकी पर रोके/डायवर्ट किए जाएंगे।

असुविधा से बचने के लिए ऋषिकेश की तरफ से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहन रानीपोखरी से थानो मार्ग का प्रयोग कर अपने गंतव्य स्थल पर जा सकेंगे। इसी प्रकार हरिद्वार की तरफ से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहन दुधली मार्ग का प्रयोग कर अपने गंतव्य स्थल की ओर जा सकेंगे।

शहर के पांच क्षेत्रों का यातायात 05 घंटे डाइवर्ट या कुछ समय के लिए रोका भी जा सकता है
दिनांक 09/11/2023 को प्रातः 07 बजे से दोपहर 12 बजे तक न्यू कैंट रोड, राजपुर रोड, ईसी रोड, हरिद्वार रोड, रेसकोर्स आदि क्षेत्रों में संचालित वाहनों को डाइवर्ट करने के साथ ही अल्प समय के लिए रोका भी जाएगा।

About Author