June 16, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

धर्मांतरण : इस्लामिक ग्रुपों से जुड़कर इस्लाम का कट्टर समर्थक बन गया गढ़वाल का युवक, उर्दू बोलना शुरु किया, दिन भर में पांच बार नमाज पढ़ने लगा, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Spread the love

ऋषिकेशन : देहरादून के डोईवाला का एक युवक इस्लाम का कट्टर समर्थक बन गया। वह तीन-चार साल से घर से बाहर तक नहीं निकला है। ऑनलाइन इस्लामिक साहित्य पढ़ने और कुछ ग्रुपों से जुड़कर उसका मूल धर्म से इतना मोह भंग हुआ कि पिता के टोकने पर मारपीट करने लगा। युवक टिहरी गढ़वाल का बताया जा रहा है, पुलिस लगातार उससे पूछताछ कर रही है।

युवक ने ऑनलाइन नमाज पढ़ना भी सीख लिया है। उसकी गतिविधियां देखकर परिजनों ने ही पुलिस से शिकायत की। अब पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस के अनुसार, डोईवाला कोतवाली क्षेत्र के बुल्लावाला के एक व्यक्ति ने शुक्रवार को पुलिस से शिकायत थी। उन्होंने बताया था कि उनका बेटा वैभव बिजल्वाण बीते तीन-चार साल से घर से बाहर नहीं निकला है। वह ज्यादातर समय अपने कमरे में ही रहता है।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि युवक ने पॉलीटेक्निक की पढ़ाई की है। उसके कमरे से एक लैपटॉप मिला है। बताया जा रहा है कि उसने तीन साल पहले लॉकडाउन के वक्त क्रिप्टो में ट्रेडिंग शुरू की थी। इसी दौरान वह कुछ इस्लामिक ग्रुप से जुड़ गया। वहां उसने उर्दू बोलना सीख लिया। कमरे में बैठकर पांच वक्त की नमाज भी पढ़ता है। एसएसपी ने बताया कि इस बीच कुछ लोग उसके पाकिस्तान से संपर्क होने की बात भी कर रहे हैं। लेकिन, पुलिस जांच में अभी तक ऐसा तथ्य सामने नहीं आया है।

About Author