June 15, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

breaking….चीला बैराज से अंकिता का शव बरामद, पिता ने की पहचान, आरोपियों ने 18 सितंबर को नहर में फेंका था, आज होगा पोस्टमार्टम

Spread the love

देहरादून: एसडीआरएफ ने चीला बैराज से अंकिता भंडारी का शव बरामद कर लिया है। पिता ने बेटी की पहचान की। आज उसका पोस्टमार्टम किया जाएगा जिससे पता चल सकेगा कि अंकिता को जिंदा नदी में फेंका गया था या मारने के बाद।

गत 18 सितम्बर को जिला मुख्यालय पौड़ी गढ़वाल के यमकेश्वर ब्लॉक क्षेत्रांतर्गत गंगा भोगपुर स्थित वन्तरा रिसोर्ट में कार्य करने वाली युवती अंकिता भंडारी, उम्र- 19 वर्ष निवासी- डोभ श्रीकोट, यमकेश्वर ब्लॉक, पौड़ी अचानक लापता हो गयी थी।

उक्त संदर्भ में परिजनों द्वारा दिनाँक 21.09.2022 को राजस्व पुलिस में युवती की गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी तत्पश्चात जिलाधिकारी पौड़ी के निर्देशानुसार दिनाँक 22.09.2022 को उक्त मामले को रेगुलर पुलिस को हस्तानांतरित किया गया। युवती लापता होने की घटना का संज्ञान लेते हुए अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखंड द्वारा पुलिस अधीक्षक, पौड़ी को घटना की त्वरित जांच-पड़ताल के लिए निर्देशित किया गया था।

उक्त संबंध में पुलिस अधीक्षक, पौड़ी द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए अंकिता के हत्यारोपियों को पकड़ लिया गया। अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा अंकिता की हत्या कर शव को चीला शक्ति नहर में फेंक दिया गया है।

पुलिस द्वारा घटना के खुलासे के उपरांत DGP उत्तराखण्ड महोदय के दिशानिर्देशन में श्री मणिकांत मिश्रा, सेनानायक SDRF द्वारा ढालवाला में व्यवस्थापित SDRF टीम को शक्ति नहर, चीला पावर हाउस में युवती की सर्चिंग हेतु निर्देशित किया गया।SDRF रेस्क्यू टीम द्वारा कल से लगातार मौके पर गहन सर्चिंग की जा रही थी साथ ही SDRF डीप डाइवर्स द्वारा भी शक्ति नहर के तल में भी सर्चिंग की जा रही थी।

वही आज प्रातः SDRF रेस्क्यू टीम व डीप डाइवर्स द्वारा पुनः सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। राफ्ट के द्वारा की जा रही सर्चिंग के दौरान SDRF टीम द्वारा चीला पावर हाउस से एक युवती का शव बरामद कर जिला पुलिस को सुपुर्द किया गया है। शिनाख्त हेतु अंकिता भंडारी के परिजनों को सूचित कराया गया । परिजनों द्वारा शव की शिनाख्त कर ली गयी है।

About Author