June 16, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

क्राइम मीटिंग में दिशा निर्देश जारी करते एसएसपी अजय सिंह।

Crime Meeting : शिकायत न सुनने वाले थानाध्यक्षों से मांगा जाएगा स्पष्टीकरण, पुलिस लाइन में आयोजित अपराध गोष्ठी के दौरान एसएसपी ने कसे थानाध्यक्षों के पेंच,अपराध करने वाले सफेदपोशों को किसी हालत में नहीं बख्शा जाएगा

Spread the love

देहरादून: फरियाद लेकर पुलिस कार्यालय पहुंचने वाले फरियादियों की एसएसपी अजय सिंह ने समीक्षा करनी शुरू कर दी है। इसके लिए एक नियमित बेस पर रजिस्टर तैयार किया गया है, जिसमें फरियादी की शिकायत का कारण, संबंधित थाने में दी शिकायत की स्थिति व कार्रवाई की स्थिति का ब्यौरा लिया जा रहा है। जिसके आधार पर यह समीक्षा की जाएगी कि किस थाने से ज्यादा फरियादी पुलिस कार्यालय आते हैं उन कारणों की समीक्षा करते हुए थानाध्यक्ष का स्पष्टीकरण लिया जाएगा।

पुलिस लाइन में आयोजित अपराध गोष्ठी के दौरान एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि देखने में आया है कि जमीन धोखाधड़ी में सफेदपोशों का हाथ होता है। आरोपितों की पहुंच ऊपर तक होने के चलते वह कार्रवाई से बच जाते हैं। लेकिन अब कोई भी सफेदपोश अपराध करने पर बच नहीं सकेगा। इसके अलावा आदतन अपराधियों की अधिक से अधिक हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी व प्रत्येक थाने में रजिस्टर बनाया जाएगा जिसमें उनके फोटो और अपराध की डिटेल जुटाकर उसकी समीक्षा की जाती रहेगी।

उन्होंने कहा कि शहर में होने वाली छीनाझपटी की घटनाओं पर तत्काल कार्रवाई करते हुए सभी लूट के मुकदमे दर्ज किए जाएंगे। प्रत्येक शनिवार को प्रत्येक थाने में नशे के विरुद्ध चौपाल लगाई जाएगी जिसमें प्रत्येक क्षेत्राधिकारी अपने थाना क्षेत्र के अंतर्गत चौपाल में प्रतिभाग करेंगे। इसके अलावा एसपी स्तर के अधिकारी भी इसमें प्रतिभाग कर आमजन को जागरूक करेंगे।

उत्कृष्ट कार्य करने पर 29 पुलिसकर्मियों काे किया सम्मानित

एसएसपी ने कहा कि उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को हर महीने के अंत में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। गुरुवार को एसएसपी ने अगस्त माह में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 29 पुलिसकर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने के लिए हर माह उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिक से अधिक पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा।

About Author