June 13, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

अब तक की सबसे बड़ी खबर : रजिस्ट्री घोटाले में नामी वकील कमल विरमानी व उसके पूर्व मुंशी रोहताश की दो दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर, पुलिस वकील के घर, चेंबर व आफिस की होगी तलाशी

Spread the love

देहरादून : रजिस्ट्री घोटाले में बड़ा अपडेट सामने आया है। न्यायालय मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट लक्ष्मण सिंह की अदालत ने देहरादून कोर्ट के नामी वकील कमल विरमानी और उसके पूर्व मुंशी रहे रोहताश का दो दिन का पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर कर लिया है। रिमांड रविवार 10 बजे से शुरू होगा। इस दौरान पुलिस आरोपियों के घर, आफिस और चैंबर की तलाशी लेगी। इसके साथ ही अदालत ने यह भी शर्त रखी है कि रिमांड के दौरान कमल विरमानी के साथ उसका वकील भी साथ में रह सकता है। कोर्ट ये भी कहा कि आरोपी को शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न नहीं किया जाएगा।

पुलिस की ओर से शुक्रवार को कस्टडी रिमांड के लिए सीजेएम की कोर्ट में प्रार्थनापत्र दायर किया था। जांच अधिकारी राकेश गुसांई ने बताया कि विरमानी ने सहारनपुर के भूमाफिया कुंवरपाल के साथ मिलकर फर्जी रजिस्ट्री तैयार करवाई और करोड़ों रुपये कमाएं हैं। ऐसे में अधिवक्ता के घर से रजिस्ट्रियां व अवैध रूप से बेची गई जमीनों के बदले मिली धनराशि की बरामदगी की जानी है। इसके अलावा फर्जीवाड़े में अन्य अधिवक्ता व अधिकारियों का नाम सामने आ सकता है, इसलिए विरमानी का पीसीआर लेना जरूरी है। उन्होंने बताया कि विरमानी को 26 अगस्त गिरफ्तारी किया गया था, जिसके बाद उनसे पूछताछ नहीं हो पाई। मामला गंभीर होने के चलते उनसे पूछताछ की जानी है।

सहायक महानिरीक्षक निबंधन संदीप श्रीवास्तव की ओर से उप रजिस्ट्री कार्यालय प्रथम व द्वितीय में विभिन्न भूमि विक्रय विलेख से संबंधित धारित जिल्दाें विलेख संख्या 2719/2720 वर्ष 1972, विलेख संख्या 3193, विलेख संख्या 3192, विलेख संख्या 545 वर्ष 1969, विलेख संख्या 10802 व 10803 के साथ छेड़छाड़ कर अभिलेखों की कूटरचना के संबंध में तहरीर दी गई थी। प्रकरण की जांच के लिए आइपीएस सर्वेश कुमार के नेतृत्व में गठित एसआइटी ने एसओजी की टीम के सहयोग से रजिस्ट्रार कार्यालय से रिकार्ड लेते हुए रिंग रोड से संबंधित 50 से अधिक रजिस्ट्रियों का अध्ययन किया। जांच में सामने आया कि अधिवक्ता विरमानी ने सहारनपुर के भूमाफिया केपी को क्लेमेनटाउन, पटेलनगर, रायपुर, नवादा, रैनापुर से संबंधित जमीनों के बारे में बताया था और उन जमीनों की रजिस्ट्री का ड्राफ्ट भी बनाकर दिया।

About Author