June 14, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ युवकों के विरोध के बीच सीएम पुष्कर सिंह धामी का बयान- कहा बेरोजगारों का सेना में भर्ती होने का सपना पूरा होगा

Spread the love

देहरादून: उत्तराखंड के विभिन्न शहरों में अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ बेरोजगारों के विरोध के बीच सीएम पुष्कर सिंह धामी सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि सरकारी विभागों की भर्तियों में अग्निवीरों को प्राथमिकता दी जाएगी।बताया कि पुलिस, आपदा प्रबंधन, चारधाम प्रबंधन आदि विभागो में अग्निवीरों को प्राथमिकता दी जाएगी।

सीएम धामी ने बताया कि अग्निवीरों के लिए उत्तराखंड सरकार जल्द ही एक नियमावली बनाने जा रही है। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया है कि वह आगे आएं और भारी संख्या में अग्निवीर बने। देश के सभी राज्यों से अग्निवीरो को 4 साल बाद सेवा में वरीयता देने की व्यवस्था करने की अपील भी की।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की इस योजना से बेरोजगारों का सेना में भर्ती होने का सपना पूरा होगा। गुरुवार का आयोजित प्रेस वार्ता में बाेलते हुए सीएम धामी ने कहा कि यह बहुत ही गर्व की बात है उत्तराखंड से भारी संख्या में युवा सेना के तीनों अंगों सहित पैरा मिलिट्री फोर्स में तैनात हैं। कहा कि उत्तराखंड के युवा देश की सेवा में जुटे हुए हैं। सीएम धामी ने कहा कि अग्निपथ योजना से बेरोजगारों का सपना पूरा होगा।

सीएम धामी ने कहा कि सेना की चार साल की नौकरी के बाद युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। सेना में अपनी सेवाएं देने वाले युवाओं का उत्तराखंड सरकार में नौकरी के वक्त प्राथमिकता भी दिया जाएगा। कहा कि सैनिकों के हित के लिए सरकार की ओर से हरसंभव कदम उठाया जाएगा।

अग्निपथ भर्ती योजना पर बोलते सीएम धामी ने कहा कि इस योजना से भारतीय सेना को मजबूती मिलेगी। भारत की अंतरराष्ट्रीय सीमा पहले से और ज्यादा बेहतर होगी। बताया कि इस योजना से तकनीकि क्षेत्र में भी सेना मजबूत होगी। देश की तहर आंख उठाने वाले दुश्मनों को सटीक और करारा जवाब मिलेगा।

About Author