October 18, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

उत्तरकाशी बस हादसे के बाद टूटी परिवहन विभाग की नींद, बीमार व थके ड्राइवरों को वाहन चलाने की अनुमति नहीं

Spread the love

उत्तरकाशी: उत्तरकाशी में हुए बस हादसे के बाद परिवहन विभाग की आखिरकार नींद टूट गई है। परिवहन मंत्री चंदनराम दास ने परिवहन अधिकारियों के साथ बैठक ली। चारधाम यात्रा रूट पर जा रहे ड्राइवरों के लिए गाइडलाइन जारी की है। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा मार्ग पर चलने वाली बसों में बीमार और थके हुए ड्राइवर को वाहन चलाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। परिवहन मंत्री चंदनराम दास ने परिवहन विभाग को मोबाइल टीम गठित कर यात्रा मार्ग पर चलने वाले वाहनों में ड्राइवरों की भी विशेष रूप से जांच करने के निर्देश दिए।

मंगलवार को परिवहन आयुक्त कार्यालय में चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं, परिवहन विभाग और रोडवेज की उन्होंने बारी-बारी से समीक्षा की। उन्होंने कहा कि यदि यात्रियों की संख्या ज्यादा होने पर ज्यादा ट्रिप लगाने पड़ रहे हैं तो बस मालिक दो ड्राइवर की व्यवस्था करे। ड्राइवर पर सफर का दबाव किसी भी सूरत में नहीं होना चाहिए।

उन्होंने सड़क हादसों को रोकने के लिए संवेदनशील स्थानों पर क्रश बैरियर लगाने के निर्देश दिए। तेज रफ्तार और नशे की हालत में वाहन चलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने करने कहा। दो रोज पहले यमुनोत्री मार्ग पर हुए हादसे को बेहद दुर्भाग्यपूण करार देते हुए मंत्री ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों हादसों को रोकने के लिए ठोस कार्ययोजना तैयार करनी होगी।

About Author