June 13, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

फिर बाहर आया फटी जींस का जिन्न : पूर्व सीएम बोले अपने बयान पर कायम हूं, फटा कपड़ा हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं

Spread the love

श्रीनगर : फटी जींस के बयान पर काफी विरोध झेलने के बावजूद पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत आज भी अपने बयान पर कायम हैं। सिर्फ 114 दिन में ही मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की कहानी खत्म हो गई थी। उनकी विदाई की पटकथा उनके विवादित बयानों ने लिख दी थी। कई अवसरों पर सरकार और संगठन पर उनके विवादित बयान भारी पड़ गए। खासकर फटी जींस के बयान पर उन्हें जनता के साथ ही पार्टी के भीतर आलोचनाएं झेलनी पड़ी थी।

फटी जींस बयान पर काफी आलोचना झेलने वाले गढ़वाल सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अपने पुराने बयान पर कायम हैं। उनका कहना है कि फटा हुआ कपड़ा कभी भी हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं रहा है। उन्होंने जींस का विरोध नहीं किया था, बल्कि फटी जींस पर एतराज किया था। मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए तीरथ सिंह रावत ने मार्च 2021 में बाल संरक्षण अधिकार आयोग की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में बयान दिया था कि आजकल के बच्चे बाजार में घुटनों पर फटी जींस खरीदने जाते हैं। रविवार को श्रीनगर में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे रावत ने एक बार फिर फटी जींस का मसला उठाया।

उन्होंने कहा कि विदेशी लोग हमारी संस्कृति को अपना रहे हैं और हम पाश्चात्य संस्कृति का अंधा अनुकरण करते हुए फटी जींस पहन रहे हैं। कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वह फटी जींस संबंधी अपने पुराने बयान पर कायम हैं। मैं गौरान्वित महसूस करता हूं कि लाखों लोगों ने इसे स्वीकारा है।

About Author