June 15, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

पत्नी से झगड़े के बाद नाराज पति गंगा नदी में छलांग लगाने निकल पड़ा, फरिश्ता बनकर पहुंची पुलिस ने ऐसे बचाई जान

Spread the love

ऋषिकेश: पत्नी से किसी बात पर नाराज एक पति ने आवेश में आकर रविवार को गंगा नदी में जान देने निकल पड़ा। विकासनगर निवासी इस युवक का किसी बात को लेकर अपनी पत्नी से झगड़ा हो जाता है। वह तैश में आकर घर से निकलता है और सीधे ऋषिकेश की तरफ चल पड़ता हैं। एक गंगा घाट पर पहुंचकर वह पत्नी को वीडियो कॉल करता है और गंगा नदी में छलांग लगाने की बात कहने लगता है।

हालांकि, युवक के घर से गुस्से में कुछ कर गुजरने की मंशा से निकलने पर परिजन पहले ही पुलिस को सूचित कर चुके होते हैं। प्रकरण में एसओजी भी अविलंब सक्रिय हो जाती है और उसके मोबाइल की लोकेशन की ट्रेसिंग शुरू करा दी जारी है। इतने में पुलिस क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश से एसओजी ग्रामीण को संदेश भेजा जाता है कि संबंधित युवक की लोकेशन लक्ष्मणझूला क्षेत्र में पाई जा रही है।

इस सूचना पर एसओजी प्रभारी कांस्टेबल नवनीत सिंह नेगी और वीरेंद्र गिरी को लोकेशन की तरफ रवाना करते हैं। परिजनों से युवक का फोटो और संबंधित मोटरसाइकिल की जानकारी लेकर खोजबीन शुरू कर दी जाती है। खोजबीन पर पता चलता है कि युवक की मोटरसाइकिल मुनिकीरेती पार्किंग में खड़ी है। थोड़ा आगे बढ़ने पर युवक पास के गंगा घाट पर मोबाइल पर बात करते हुए पाया गया। उसे पुलिस कर्मी बातों में उलझाते हैं और किसी तरह समझा-बुझाकर ऋषिकेश कोतवाली ले आते हैं। युवक के सकुशल मिल जाने पर परिजनों ने राहत की सांस ली और पुलिस की प्रशंसा की। अब युवक का आवेश भी ठंडा हो गया है।

यह महज एक घटना नहीं है, बल्कि जीवन और मृत्यु के बीच का ऐसा कदम है, जो आवेश में कई लोग उठा तो लेते हैं, मगर उसके परिणाम कभी भी माकूल नहीं होते। इस बात को अब युवक और उसके परिजन भी समझ रहे होंगे। लेकिन, सभी लोग इतने भाग्यशाली नहीं होते कि उन्हें अपने निर्णय पर पुनर्विचार करने का मौका मिल सके। लिहाजा, अपने लिए और अपनों की खुशी के लिए गुस्से में कोई भी निर्णय लेने से पहले दस बार अवश्य सोचें।

About Author