June 19, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

प्रशासिनक फेरबदल: महिला आईएएस अधिकारियों पर भरोसा, चिकित्सक का तबादला करने वाला आइएएस स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा की जिम्मेदारी से मुक्त

Spread the love

देहरादून: सत्ता की कमान संभालने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने पहले प्रशासनिक फेरबदल में दो महिला आईएएस अधिकारियों पर भरोसा जताया है। त्रिवेंद्र राज में मुख्यमंत्री कार्यालय की कमान संभाल चुकी राधा रतूड़ी एक बार फिर जिम्मेदारी संभालेंगी। वहीं, सचिव राधिका झा को स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा सरीखा अहम जिम्मा दिया गया है। वह विशेष आयुक्त नई दिल्ली के पद पर भी बनी रहेंगी। हालांकि सौजन्या के भी देर सबेर प्रतिनियुक्ति पर जाने की चर्चाएं हैं।

 वहीं हाल में एक महिला डाक्टर का तबादला करने को लेकर चर्चाओं में रहे आईएएस डॉ. पंकज पांडेय से स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा की जिम्मेदारी बेशक हटा ली गई है, लेकिन उन्हें कई अहम विभागों का जिम्मा भी दिया गया है। पिछले कुछ दिनों से प्रशासनिक फेरबदल की आहट महसूस की जा रही थी। हालांकि सचिवालय के गलियारों में जो चर्चाएं तैर रही थीं, तबादला सूची उससे कुछ जुदा नजर आई। केंद्र में प्रतिनियुक्ति के लिए अनापत्ति लेने के बाद से ही अपर मुख्य सचिव आनंद बर्द्धन की मुख्यमंत्री कार्यालय से विदाई की संभावनाएं जताई जा रही थीं।

ज्यादातर मंत्रियों की पसंदीदा नौकरशाह आर मीनाक्षी सुंदरम की मुख्यमंत्री कार्यालय में एंट्री हुई। सचिव शैलेश बगौली भी बाकी महकमों के साथ सीएम कार्यालय में बने हुए हैं। इन दो अफसरों के साथ आईपीएस अभिनव कुमार की अपने कार्यालय में तैनाती कर मुख्यमंत्री उन पर विश्वास जताया है।

About Author