June 16, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

UKSSSC PAPER LEAK: तीन परीक्षाएं रद्द, सात विधिक राय के लिए शासन के न्याय विभाग को भेजी, विरोध में अभ्यर्थियों ने मुंडवाए सर

Spread the love

देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग(UKSSSC) ने विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट के आधार पर सहायक अध्यापक एलटी भर्ती को क्लीनचिट दे दी है। आयोग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। नौ जनवरी 2023 से लिखित परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेज का सत्यापन शुरू किया जाएगा। वहीं, अन्य तीन परीक्षाओं पर आयोग ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया। 

स्नातक स्तरीय परीक्षा, वन दरोगा और सचिवालय रक्षक भर्ती परीक्षा दोबारा कराई जाएगी। मार्च 2023 में परीक्षा आयोजित होगी। पूर्व में शामिल हुए अभ्यर्थी ही परीक्षा में शामिल होंगे। वहीं, नकलची अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएंगे।

कनिष्ठ सहायक, व्यक्तिगत सहायक, पुलिस रैंकर उपनिरीक्षक, वाहन चालक, कर्मशाला अनुदेशक, मत्स्य निरीक्षक और मुख्य आरक्षी दूरसंचार भर्ती पर निर्णय लेने के लिए विधिक राय मांगी है। आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने बताया कि जिन परीक्षाओं को रद्द किया गया है उनमें केवल वही अभ्यर्थी परीक्षा में बैठ सकेंगे जिन्होंने पूर्व में परीक्षा दी है। उन्हें केवल एडमिट कार्ड जारी कर परीक्षा देने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

विरोध में अभ्यर्थियों ने मुंडवाए सर
आयोग के फैसले के विरोध में विभिन्न परीक्षाओं में चयनित अभ्यर्थियों ने गेट पर ही नारेबाजी शुरू कर दी। विरोध में उन्होंने अपने सर भी मुंडवाए। उन्होंने कहा कि यदि परीक्षाओं में नकल हुई है तो सरकार सीबीआई जांच करवाएं।

About Author