June 13, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी, बुधवार को भी प्रदेशभर में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी, सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट रहने की अपील

Spread the love

उत्तराखंड: उत्तराखंड में बारिश का कहर लगातार जारी है। देहरादून में कहीं बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। वहीं मौसम विभाग ने बुधवार को भी प्रदेशभर में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। खासकर, कुमाऊं के जनपदों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। बुधवार को भी प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। राज्य आपातकालीन केंद्र ने भारी वर्षा की चेतावनी देते हुए सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेजकर अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा है।

दूसरी ओर लगातार हो रही बारिश के चलते पहाड़ी इलाकों में नदी नाले उफान पर आए हैं। गंगा, अलकनंदा, काली और बीन नदी उफान पर हैं। वहीं, भूस्खलन ने कई जिंदगियां लील लीं। ऋषिकेश स्थित एम्स के इमरजेंसी वार्ड में पानी भर गया है। भारी बारिश के चलते पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन और पहाड़ी से पत्थर गिरने, स्लिप और कई जगह बरसाती गदेरों के सक्रिय होने के कारण सड़कें अवरुद्ध हो रही हैं। बीते 24 घंटे में कुल गंगोत्री-यमुनोत्री और बदरीनाथ-केदारनाथ हाईवे समेत 302 सड़कें बंद हुई हैं।

About Author