June 16, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

विरोध : रजिस्ट्री घोटाले में अधिवक्ताओं का पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप, सीबीआई जांच की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे अधिवक्ता, एसएसपी के कार्यालय का किया घेराव

Spread the love

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में हुई रजिस्ट्री घोटाले में पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए सैकड़ों अधिवक्ताओं सड़कों पर उतर गए। अधिवक्ताओं ने एक दिन का काम छोड़कर हड़ताल कर एसएसपी कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान अधिवक्ताओं ने मांग की है कि पूरे प्रकरण की सीबीआइ जांच करवाई जाए, क्योंकि पुलिस सिर्फ अधिवक्ताओं पर ही कार्रवाई कर रही है जबकि बड़े मगरमच्छों पर कार्रवाई नहीं हो रही है। 

अध्यक्ष अनिल कुमार शर्मा ने कहा कि अधिवक्ताओं पर देहरादून पुलिस की ओर से उत्पीड़न के मामले आए दिन बढ़ते जा रहे हैं। पुलिस का व्यवहार अधिवक्ताओं के प्रति अपमानजनक व निराशाजनक है जबकि अधिवक्ता एक कोर्ट आफिसर होता है। पुलिस जांच के नाम पर आए दिन अधिवक्ताओं को पूछताछ के लिए बुलाकर परेशान करती है जिससे समस्त अधिवक्ता समाज की छवि धूमिल होती है। पुलिस की ओर से एक भय का वातावरण तैयार किया जा रहा है, जिससे अधिवक्ता समाज में रोष है। बार एसोसिएशन देहरादून, उत्तराखंड की सबसे बड़ी बार एसोसिएशन है। इसकी पूरे प्रदेश में अपनी गरिमा है जिस गरिमा को पुलिस गलत तरीके से खंडित करने का प्रयास कर रही है, जिसे सहन नहीं किया जा सकता।

एसोसिएशन के सचिव राजबीर सिंह बिष्ट ने कहा कि जिस अधिवक्ता ने अपराध किया है, पुलिस साक्ष्य दिखाकर उसे उठाए। यह एसोसिएशन की संज्ञान में होना चाहिए कि किस अधिवक्ता ने अपराध किया है। लेकिन ऐसा नहीं कि आए दिन पुलिस किसी न किसी को उठाकर ले जा रही है। इस मौके पर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष भानू प्रताप, कपिल अरोड़ा, शिवा वर्मा, सौरभ दुसेजा आदि मौजूद रहे।

About Author