October 18, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

बिल्डर बाबा साहनी आत्महत्या मामले में गुप्ता बंधु के घर पुलिस का छापा, यह किया बरामद

Spread the love

देहरादून: शहर के नामी बिल्डर सतेंद्र सिंह साहनी उर्फ बाबा साहनी के आत्महत्या के मामले में पुलिस व एलआइयू की संयुक्त टीम ने आरोपित अजय कुमार गुप्ता व उनके बहनोई अनिल कुमार गुप्ता के घर छापा मारकर कई दस्तावेज कब्जे में लिए। टीम ने घर से सीसीटीवी फुटेज खंगाली और डीवीआर अपने कब्जे में लिए हैं। इसके साथ ही कुछ इलेक्ट्रानिक साक्ष्य जुटाए और कोठी में तैनात कर्मचारियों से घंटों पूछताछ की। देर शाम तक पुलिस गुप्ता बंधु के घर पर सर्च अभियान में जुटी हुई थी।

बीते शुक्रवार को कारोबार में पार्टनरशिप के विवाद में बिल्डर बाबा साहनी ने अपनी विवाहित बेटी के सहस्रधारा रोड पर पैसेफिक गोल्फ अपार्टमेंट में आठवीं मंजिल पर स्थित फ्लैट की बालकनी से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। उनकी जेब से मिले सुसाइड नोट व उनके बेटे के बयान के आधार पर पुलिस ने सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) के निवासी चर्चित अजय कुमार गुप्ता व उनके बहनोई अनिल गुप्ता (गुप्ता बंधु) के विरुद्ध आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कर लिया। त्वरित कार्रवाई करते हुए राजपुर थाना पुलिस ने दोनों आरोपितों को उनके कर्जन रोड स्थित आवास से हिरासत में लेते हुए पूछताछ के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

बाबा साहनी की ओर से एसपी सिटी प्रमोद कुमार को दिए शिकायतपत्र की जांच के बाद पुलिस ने मुकदमे में जबरन वसूली और धोखाधड़ी की धाराओं में बढ़ोतरी कर दी। इसी मामले में साक्ष्य जुटाने के लिए एसएसपी अजय सिंह ने गुरुवार को सीओ अनिल जोशी की देखरेख में एक संयुक्त टीम गठित की। इसमें राजपुर थाने से जांच अधिकारी सुमेर सिंह, डालनवाला कोतवाली से प्रभारी निरीक्षक राकेश गुसांई और एलआइयू से प्रदीप नेगी की देखरेख में एक टीम ने गुप्ता बंधु के घर डालनवाला के कर्जन रोड क्षेत्र स्थित कोठी में छापा मारा।

गुप्ता के नजदीकी भी आ सकते हैं जांच के दायरे में
पुलिस के छापे के बाद अब गुप्ता बंधु के नजदीकी भी पुलिस जांच के दायरे में आ सकते हैं। इसमें कुछ राजनीतिक व कुछ कारोबार से जुड़े हुए हैं। बिल्डर की आत्महत्या के बाद इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहे दो आडियो रिकार्डिंग की जांच में भी पुलिस जुट गई है। फारेंसिंक टीम इस बात की जांच कर रही है कि यह आडियो किस फोन से रिकार्ड हुए हैं। पहली आडियो रिकार्डिंग में अजय कुमार गुप्ता व एक कारोबारी की बातचीत है जबकि दूसरे आडियो में अजय कुमार व एक राजनीतिक पार्टी से जुड़े नेता की बातचीत है। दोनो आडियो रिकार्डिंग में अजय गुप्ता अन्य के साथ बातचीत में शामिल हैं। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि घटना से पूर्व गुप्ता बंधु के संपर्क में कौन-कौन था और गुप्ता के घर पर मिलने के लिए कौन-कौन आता था।

About Author