September 16, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

इन दो सीटों पर सबकी निगाहें, एक पर पूर्व तो दूसरी पर मौजूदा सीएम

Spread the love

देहरादून: प्रदेश में इस बार हुए चुनावों में वैसे हर सीट दिलचस्प बनी हुई है, लेकिन कांग्रेस पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की लालकुआं और भाजपा की मौजूदा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की खटीमा सीट सबसे हॉट बनी हुई है। इन सीटों पर उत्तराखंडवासी ही नहीं बल्कि देशभर की निगाहें टिकी हुई हैं। खटीमा से वर्तमान सीएम पुष्कर सिंह धामी मैदान में हैं। यह उनकी परंपरागत सीट है। यहां से वह दो बार विधायक रह चुके हैं। सीएम की सीट होने के कारण यह सीट सबकी नजर है। यहां से कांग्रेस के भुवन कापड़ी उन्हें चुनौती दे रहे हैं। इस सीट को निकालने के लिए दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी।

भाजपा के वरिष्ठ नेता, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत कई स्टार प्रचारकों ने खटीमा में रैली व जनसभाएं कीं।वहीं कांग्रेस ने भी अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी। खुद प्रियंका गांधी ने भुवन कापड़ी के पक्ष में खटीमा में जनसभा की। उन्होंने भाजपा पर तीखा हमला बोला था। विकास व बेरोजगारी पर वह पूरे भाषण के दौरान हमलावर रहीं। इसी प्रकार से दूसरी सबसे चर्चित सीट या यूं कहें कि खटीमा से अधिक चर्चित सीट जिसमें उत्तराखंड व शेष देश की रुचि है। वह है लालकुआं सीट।

पूर्व सीएम, उत्तराखंड कांग्रेस का सबसे बड़ा चेहरा व सीटों के आवंटन के बाद विरोध व बगावत के चलते यह सीट चुनाव पूर्व ही चर्चा में आ गई थी। जी हां, यहां से दम ठोंक रहे हैं हरीश रावत, जिन्हें प्रदेश में हरदा के नाम से जाना जाता है। हरीश रावत चुनाव पूर्व ही अपने सोशल मीडिया पोस्ट, बयानबाजी से सियासी पारा गर्म किए हुए थे। उसके बाद सीटों के बंटवारे में कांग्रेस में बगावत शुरू हुई।

About Author