June 16, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

कोटद्वार में भर्ती संबंधी बैठक करते सेना के अधिकारी व जिला प्रशासन के अधिकारी।

अग्निवीर भर्ती 2023: कोटद्वार में 26 नवंबर से होने जा रही है अग्निवीर भर्ती, तैयारियां शुरू, सिर्फ इन अभ्यर्थियों को मिल सकेगा मौका, जानिए भर्ती संबंधी पूरी डिटेल

Spread the love

कोटद्वार : कोटद्वार में सेना की अग्निवीर भर्ती रैली 26 नवंबर से शुरू होगी। रैली की तैयारियों के सिलसिले में गुरुवार को कोटद्वार जिला प्रशासन और सेना के अधिकारियों की बैठक हुई। तहसील परिसर में आयोजित बैठक में सेना भर्ती निदेशक कर्नल पारितोष मिश्रा ने बताया कि कोटद्वार के विक्टोरिया क्रास विजेता गबर सिंह कैंप में 26 नवंबर से एक दिसंबर तक अग्निवीर भर्ती रैली आयोजित की जा रही है।

उन्होंने बताया कि भर्ती रैली में प्रतिभाग करने वाले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा अप्रैल में करवाई जा चुकी है। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थी रैली में शामिल होंगे। बताया कि 26 नवंबर को 750, 27 नवंबर को 1200 और 28 नवंबर को 1300 युवा रैली में शिरकत करेंगे। उपिजलाधिकारी सोहन सिंह सैनी ने विद्युत विभाग को भर्ती स्थल पर पर्याप्त विद्युत व्यवस्था करने, पेयजल विभाग को पानी की व्यवस्था करने, लोक निर्माण विभाग को टैंट व बैरिकेटिंग की व्यवस्था करने, स्वास्थ्य विभाग को भर्ती स्थल पर चिकित्सकीय टीम की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

बैठक में भर्ती निदेशक कर्नल पारितोष मिश्रा ने बताया कि बीते वर्ष हुई भर्ती के दौरान आर्मी ग्राउंड के आसपास घरों की छतों से लोगों ने भर्ती रैली के वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया में वायरल किए। उन्होंने रैली से पूर्व आसपास के भवनों का सघन निरीक्षण करने का आग्रह किया। जिस पर एसडीएम ने पुलिस को इस संबंध में कार्रवाई करने को कहा।

About Author