October 18, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

धर्मांतरण की सूचना पर घर मे घुसे लोग, खूब हुई पिटाई, देखें विडियो

Spread the love

देहरादून : नेहरू कालोनी क्षेत्र स्थित नवादा में धर्मांतरण की आशंका को लेकर कुछ लोग एक घर में घुसे और हंगामा करने लगे। आरोप है कि घर में घुसे लोगों ने परिवार के सदस्यों के साथ हाथापाई की और उनके कपड़े भी फाड़े। हालांकि, पुलिस की प्राथमिक जांच में धर्मांतरण की बात सामने नहीं आई है। इस मामले में पुलिस ने आठ व्यक्तियों को नामजद करते हुए 25 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

मारपीट करते लोग।

घटना रविवार दोपहर की है, जब नवादा स्थित एक घर में परिवार के कुछ लोग प्रार्थना सभा कर रहे थे। इस दौरान उनके कुछ रिश्तेदार भी आए हुए थे। इसकी भनक जब कुछ लोगों को लगी तो वह प्रार्थना कर रहे लोगों के घर में घुस आए और धर्मांतरण का आरोप लगाते हुए हाथापाई शुरू कर दी। इस दौरान परिवार के कुछ सदस्यों के कपड़े भी फट गए। मौके पर मौजूद देवेंद्र डोभाल ने आरोप लगाया कि प्रार्थना सभा में कुछ बच्चों का धर्मांतरण किया जा रहा था। बच्चों के स्वजन को लालच देकर यहां बुलाया गया था। वहीं, घटना की सूचना मिलने पर नेहरू कालोनी थाने से थानाध्यक्ष मोहन सिंह व एसएसआइ योगेश दत्त मौके पर पहुंचे। उन्होंने भीड़ को अलग-अलग किया।

थानाध्यक्ष ने बताया कि देवेंद्र डोभाल, अनिल, भूपेश जोशी, विजेंद्र, विजेंद्र पाल, अरमान, संजीव पाल, सुधीर पाल सहित 25 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। थानाध्यक्ष मोहन सिंह ने बताया कि घर में प्रार्थना सभा के दौरान धर्मांतरण की बात कही जा रही है। इसकी जांच करवाई जा रही है। जो लोग घर में उपस्थित थे, उनके बयान दर्ज किए जाएंगे। यदि मतांतरण की बात की पुष्टि होती है तो इस पर भी कार्रवाई की जाएगी। घर व आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी जा रही है।

About Author