June 14, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

उत्तराखंड में भी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’, टैक्स फ्री, सात राज्य पहले ही कर चुके हैं

Spread the love

देहरादून: कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित ‘द कश्मीर फाइल्स’ इन दिनों पर सबसे ज्यादा चर्चा में है। फिल्म में जबरदस्त माउथ पब्लिसिटी मिल रही। इसी का नतीजा है सिनेमाघरों में फिल्म को देखने के लोग उमड़ रहे हैं। कई राज्य की सरकारों ने फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है। सोमवार को उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सरकारों ने अपने-अपने राज्य में ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया।
उत्तराखंड के कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, ‘आज ‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री से फोन पर बातचीत हुई। मैंने उन्हें बेहतरीन निर्देशन के साथ फिल्म के माध्यम से कश्मीरी हिंदुओं पर अत्याचार दिखाने के लिए बधाई दी। इसके साथ ही मैंने मुख्य सचिव को इस फिल्म को उत्तराखंड में टैक्स फ्री करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का भी आदेश दिया। बेहद इमोशनल थीम पर बनी इस फिल्म को देखकर बहुत उत्साहित हूं।” इसके अलावा, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी निर्देश जारी कर प्रदेश में ‘द कश्मीर फाइल्स’ को टैक्स फ्री करने का आदेश दिया।
अब तक फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ सात भाजपा शासित राज्यों में टैक्स फ्री हो चुकी है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अलावा फिल्म कर्नाटक, हरियाणा, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में भी टैक्स फ्री हो चुकी है। मध्य प्रदेश सरकार ने तो प्रदेश की सभी पुलिसकर्मियों को यह फिल्म देखने के लिए छुट्टी का ऐलान किया है। 
कार्यवाहक मुख्यमंत्री ने देखी फिल्म
कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार शाम को परिवार और कार्यालय स्टाफ के साथ फिल्म देखी। फिल्म देखने के बाद उन्होंने बताया कि यह फिल्म 1990 में घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है। फिल्म पूरे देश के साथ-साथ उत्तराखंड की जनता के लिए सर्वाधिक महत्वपूर्ण बनती जा रही है।

About Author