October 17, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

‘खाकी’ फिर दागदार: अब इस दारोगा पर लगा दुष्कर्म पीड़ित का यौन शोषण का आरोप, एसएसपी ने बैठाई जांच

Spread the love

पौड़ी: मित्र पुलिस के महिलाओं के शोषण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब पौडी जिले के श्रीनगर थाने में तैनात एक और दारोगा पर दुष्कर्म पीड़ित युवती के यौन शोषण का आरोप लगा है। युवती की शिकायत पर एसएसपी पौड़ी लोकेश्वर सिंह ने सीओ सदर अनुज कुमार को जांच सौंपी है और एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट देने के निर्देश जारी किए हैं।

पुलिस को दी तहरीर में पीड़ित युवती ने बताया कि उसके एक दोस्त ने शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया और बाद में शादी से मुकर गया। इस मामले में अगस्त 2023 में महिला थाना श्रीनगर में मुकदमा दर्ज कराया था, जिसकी जांच एक महिला दारोगा कर रही है। युवती के अनुसार कुछ दिन बाद कोतवाली श्रीनगर में तैनात एक दारोगा ने उसे फोन कर बताया कि इस मामले की जांच अब वहां कर रहा है। दारोगा ने उसे बयान दर्ज कराने के लिए तीन-चार दिन लगातार थाने में बुलाकर वहां मामले में आपसी समझौता करने के लिए कहता रहा।

पीड़ित के अनुसार दारोगा जब भी कमरे में बयान के लिए बुलाता था वहां कोई महिला पुलिसकर्मी मौजूद नहीं रहती थी। शिकायती पत्र के अनुसार एक दिन दारोगा ने कहा कि वह उसे पसंद करता है और शादी करेगा। दारोगा के साथ उसकी लगातार बात होती रही जिसमें वह अश्लील बातें भी करता था। आरोप लगाया कि दारोगा एक दिन उसे एक होटल में ले गया जहां उसके साथ दुष्कर्म किया।

केस स्टडी 1 : रायपुर थाने के चौकी में तैनात चौकी इंचार्ज ने चोरी की शिकायत करने पहुंची महिला से दुष्कर्म किया और उसे जान से मारने की धमकी दी। चौकी प्रभारी को निलंबित किया गया है।

केस स्टडी 2: लड़ाई झगड़े के मामले में पंतनगर थाने में रिपोर्ट लिखवाने गई युवती से थानाध्यक्ष ने फोन पर अश्लील बातें की। ऑडियो वाइरल होने पर थानाध्यक्ष को निलंबित किया गया।

केस स्टडी 3: मध्य प्रदेश से बाबा केदार के दर पर आई एक युवती के साथ चौकी प्रभारी व दारोगा ने अश्लील हरकत कर दी। घटना के बाद दोनों को निलंबित किया गया।

About Author