October 18, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

बड़ी धारा लगाकर जेल भेजने की धमकी दे रहा था दारोगा, विसिलेंस ने दारोगा के गुर्गे पीआरडी जवान को किया गिरफ्तार, दारोगा फरार

Spread the love

देहरादून: मारपीट के एक मामले में बड़ी धारा लगाकर जेल भेजने की धमकी दे रहे हरिद्वार जिले के एक दरोगा और उसके गुर्गे पीआरडी जवान के खिलाफ विजिलेंस ने मुकदमा दर्ज किया है। वहीं पीआरडी जवान को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया।

हरिद्वार जिले की एक महिला ने विसिलेंस के पास शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसके गांव के रहने वाली महिला ने 2 सितंबर 2023 को थाना बहादराबाद जिला हरिद्वार में उसके वह 13 अन्य लोगों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया था, जिसकी विवेचना शांतरशाह चौकी में तैनात विवेचक एसआई पंकज कुमार कर रहे थे। दरोगा मुकदमे में बड़ी धारा लगाकर जेल भेजने की धमकी देकर बार-बार सेवा करने के नाम पर रिश्वत की मांग कर रहा था। कुछ समय पहले जरूरी खर्च बताकर दरोगा ने 20 हजार रुपये ले लिए थे। वह फिर से 30 से 40 हजार रुपये की मांग मुकदमा खत्म करने के लिए रिश्वत के रूप में मांग रहा था।

पीड़ित की शिकायत पर विसिलेंस ने इसकी गोपनीय जांच की तो शिकायत सही पाई गई। 10 जनवरी को आरोपी एसआई पंकज कुमार की शिकायतकर्ता से चौकी में बात हुई, जिसके बाद एसआई पंकज कुमार के कहने पर पीआरडी जवान सुरेंद्र कुमार रुपये लेने पहुंच गया, जहां विसिलेंस ने उसे 30 हजार रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। वहीं जबकि एसआई पंकज कुमार भीड़ का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। विजिलेंस की ओर से पीआरडी जवान सुरेंद्र कुमार व एसआई पंकज कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

About Author