October 18, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

लैंसडौन में गुलदार ने सैनिक पर किया हमला, शोर मचाने पर जंगल में भागा गुलदार, घायल सैनिक को सैन्य अस्पताल में किया गया है भर्ती

Spread the love

कोटद्वार: पौड़ी गढ़वाल में गुलदार का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा। गुलदार इतने हिंसक हो चुके हैं कि वह जानवर ही नही इंसानों पर भी हमला कर रहे हैं। मंगलवार सुबह लैंसडौन में एक सैनिक पर गुलदार ने हमला कर दिया। सैनिक ने शोर मचाकर किसी तरह जान बचाई। सैनिक को सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमले में सैनिक के शरीर पर कई जगह पंजे लगने से जख्म हो गए हैं। पिछले 15 दिनों में लैंसडौन क्षेत्र में गुलदार के हमले की यह तीसरी घटना है। जिससे दहशत का माहौल बना है।

लैंसडौन के रेंज अधिकारी बीडी तिवारी ने बताया कि मंगलवार सुबह 5:45 बजे सेना के नायब सूबेदार सुरेश कुमार पीटी परेड के लिए कालेश्वर मंदिर की तरफ से आ रहे थे। कालेश्वर मंदिर से टिथवाल स्कूल की तरफ जाने वाले रास्ते पर अचानक सैनिक के सामने आए गुलदार ने हमला बोल दिया।

सैनिक ने शोर मचाना शुरू किया तो अन्य लोगों ने भी शोर मचा दिया। जिससे गुलदार जंगल की तरफ भाग निकला। घायल सैनिक को तत्काल सैन्य चिकित्सालय ले जाया गया। जहां उनका उपचार चल रहा है।

घायल की पीठ, हाथ, सिर व गले पर गुलदार के नाखूनों के निशान हैं। रेंज अधिकारी तिवारी ने बताया कि गुलदार मादा है। जिसके साथ उसके दो शावक भी बताए जा रहे हैं। क्षेत्र में गश्त लगाई जा रही है। इससे पहले भी गुलदार के हमले की दो घटनाएं हो चुकी हैं।

About Author