October 18, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

सीएम धामी का बड़ा फैसला, गड़बड़ी वाली सभी भर्तियां होंगी रद्द, सभी भर्तियां नए सिरे से होंगी, नकलची होंगे बर्खास्त

Spread the love

देहरादून: UKSSSC पेपर लीक मामले के बाद धामी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। धामी सरकार ने राज्य में गड़बड़ी वाली सभी भर्तियां रद्द करने का फैसला किया है। ये सभी भर्तियां नये सिरे से होंगी, इसके साथ ही गड़बड़ी के मामलों में पकड़े गए सभी आरोपियों को नौकरी से भी बर्खास्त किया जाएगा। सीएम धामी ने कहा कि गड़बड़ी के मामलों में नियमों के मुताबित कार्रवाई की जाएगी। किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।

सीएम धामी ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि चयन प्रक्रिया को नए सिरे से शुरू किया जाए। यूकेएसएससी के सुचारू संचालन के लिए जल्द ही एक अध्यक्ष की नियुक्ति की जानी चाहिए। इसके साथ ही पुलिस जांच में तेजी लाई जाए। दोषियों की जल्द से जल्द पहचान कर गिरफ्तारी की जाए और उनकी अवैध संपत्ति को जब्त किया जाए। सीएम ने आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए है।

बता दें कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से चार पांच दिसम्बर को 13 विभागों की परीक्षा की थी, जिसका प्रश्न पत्र लीक हो गया था। मामले की जांच कर रही एसटीएफ अब तक 23 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनकी संख्या 100 से अधिक तक पहुंचने की संभावना है।

About Author