October 17, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी को मिली धमकी, सुरक्षा तंत्र हुआ अलर्ट, उत्तराखंड एसटीएफ जांच में जुटी

Spread the love

देहरादून: विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी को अज्ञात व्यक्ति ने ई-मेल भेजकर आपत्तिजनक टिप्पणियां व अपराधिक धमकियां दी हैं। एक के बाद कई ई-मेल विधानसभा अध्यक्ष को भेजी गई हैं। इनमें उनके परिवारिक सदस्यों में बारे में भी टिप्पणियां की गई हैं। इनसे उनकी छवि धूमिल करने का भी प्रयास किया गया है। इन सबको लेकर उनके विशेष कार्यधिकारी की ओर से डीजीपी को शिकायत दी गई। डीजीपी के निर्देश पर साइबर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। साइबर पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है।

शिकायतकर्ता विशेष कार्यधिकारी अशोक शाह ने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी को जो मेल मिल हैं उनमें आपराधिक भाषा का प्रयोग किया गया है। पहली मेल उन्हें गत 16 जुलाई को मिली है। ई-मेल के माध्यम से उनके साथ-साथ उनके परिवार को भी निशाना बनाया गया है। उनकी बेटी की शादी की तस्वीरों को भी इन ई-मेल के साथ अटैच किया गया है। इन सबसे उनकी छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है। यही नहीं विधानसभा अध्यक्ष पर कई तरह के आरोप भी इन ई-मेल में लगाए गए हैं।

शाह ने पुलिस को बताया कि इन ई-मेल को कई और अधिकारियों और लोगों को मार्क करते हुए भेजा गया है। शाह ने इस मामले में कठोर कार्रवाई की मांग करते हुए डीजीपी अभिनव कुमार को प्रार्थनापत्र दिया था। इसके आधार पर साइबर थाने में आईटी एक्ट की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। साइबर बुलिंग के इस केस में डीजीपी के निर्देश पर एक विशेष टीम का गठन कर दिया गया है। एसएसपी एसटीएफ इस मामले की खुद निगरानी कर रहे हैं। साइबर थाना पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने विभिन्न तथ्यों को जुटाते हुए मामले में जांच शुरू कर दी है।

About Author