October 18, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

उत्तराखंड में ‘द केरला स्टोरी’ फ़िल्म की तर्ज पर हिन्दू छात्रा का मतांतरण व शादी कराने का प्रयास

Spread the love

देहरादून: ‘द केरला स्टोरी’ फिल्म की तर्ज पर देहरादून में एक हिंदू छात्रा को बहलाकर मतांतरण कराने और मुस्लिम युवक से शादी कराने के प्रयास का मामला सामने आया है। ऐसा करने वाला कोई और नहीं बल्कि छात्रा की सहपाठी है और जम्मू कश्मीर के अनंतनाग की रहने वाली है। जिस युवक से शादी का प्रयास किया जा रहा था, वह भी जम्मू-कश्मीर का रहने वाला है और आरोपी छात्रा का दोस्त है। आरोपी छात्रा ने पीड़ित छात्रा की आपत्तिजनक तस्वीरों को सोशल मीडिया पर प्रसारित करने की धमकी दी व उसे रुपये देने के लिए ब्लैकमेल भी किया। मुस्लिम छात्रा पिछले छह माह से पीड़ित छात्रा को ब्लैकमेल कर रही थी और जब वह नहीं मानी तो उसने गुरुग्राम हरियाणा जेल में बंद कुछ बदमाशों से पीड़ित छात्रा को फोन कराकर धमकी भी दिलाई। डरी-सहमी छात्रा किसी तरह पुलिस के पास पहुंची और आपबीती बताई। एसएसपी अजय सिंह के निर्देश पर रायपुर थाना पुलिस ने मुस्लिम छात्रा के विरुद्ध जबरन वसूली, आपराधिक धमकी और उत्तराखंड स्वतंत्रता अधिनियम-2018 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

सहस्रधारा रोड के डांडा लखौंड स्थित सिद्धार्थ ला कालेज में विधि की पढ़ाई कर रही देहरादून के राजपुर रोड की निवासी एक छात्रा ने पुलिस को बताया कि काजीगंज निकट रेलवे स्टेशन अनंतनाग, जम्मू कश्मीर निवासी मुबीना यूसुफ उसकी सहपाठी है। आरोप है कि करीब छह-सात माह पूर्व मुबीना से उससे नजदीकी बढ़ाई व उसे मुस्लिम धर्मगुरु की वीडियो दिखाकर मतांतरण की का दबाव बनाने लगी। मुबीना से कहा कि अनंतनाग में उसका एक मुस्लिम दोस्त है, जो काफी रसूखदार है। उसने पीड़ित छात्रा पर अपने मुस्लिम दोस्त से शादी का दबाव बनाना शुरू कर दिया। कई दिनों तक यह सिलसिला चलता रहा और एक दिन तंग आकर छात्रा ने मतांतरण व शादी से इनकार कर दिया।

आरोप है कि इसके बाद मुबीना ने पीड़ित छात्रा को धमकाना शुरू कर दिया। उसने बताया कि पीड़िता की कुछ आपत्तिजनक फोटो व वीडियो उसके पास है, जिन्हें वह इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर देगी। आरोप है कि इस दाैरान गुरुग्राम जेल में बंद कुछ गैंगस्टरों से अपने संबंध होने का हवाला देते हुए मुबीना ने फोन पर उसे जान से मारने की धमकी भी दिलाई। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि छात्रा की तहरीर के आधार पर आरोपित मुबीना यूसुफ के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

About Author