September 7, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

उत्तराखंड पुलिस की अपील, आज यमुनोत्री जी की यात्रा स्थगित करें

Spread the love

देहरादून: यमुनोत्री जी के कपाट खुलते ही भारी संख्या में तीर्थ यात्री उमड पड़े हैं। हालत यह है कि पैदल मार्ग पर जगह-जगह जाम की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में पुलिस विभाग ने आमजन से अपील की है कि यमुनोत्री धाम पर क्षमता के अनुसार पर्याप्त श्रद्धालु यात्रा के लिए पहुंच चुके हैं। अब और अधिक श्रद्धालुओं को भेजना जोखिम भरा है, इसलिए जो भी श्रद्धालु आज यमुनोत्री यात्रा पर आने जा रहे हैं वह अपनी यात्रा स्थगित कर दें।

यमुनोत्री धाम मार्ग पर लगा जाम

शनिवार को यमुनोत्री धाम की यात्रा पर आए 9000 से अधिक तीर्थ यात्रियों को करीब 24 घंटे तक जाम में फंसा रहना पड़ा। पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी ने खुद मौके पर जाकर किसी तरह से जाम को खुलवा दिया है। पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी ने कहा कि गत शनिवार को जो जाम की स्थिति बनी थी उसे पुलिस ने रात भर ड्यूटी कर जाम को क्लियर कर दिया है अभी ट्रैफिक सामान्य है। यातायात अभी व्यवस्थित ढंग से चल रहा है।

उन्होंने कहा कि रविवार को 9000 की संख्या में तीर्थ यात्री जानकी चट्टी यमुनोत्री पहुंच चुके हैं। इसलिए उनकी तीर्थ यात्रियों से हाथ जोड़कर विनती है कि जो तीर्थ यात्री हरिद्वार, ऋषिकेश, उत्तरकाशी या अन्य किसी पड़ाव पर हैं। वह तीर्थ यात्री आज अपनी यमुनोत्री की तीर्थ यात्रा को स्थगित रखें। यमुनोत्री धाम में बिल्कुल भी कैपेसिटी नहीं है।

About Author