June 14, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

UKSSSC: ओएमआर शीट में छेड़छाड़ करने वाले सात और आरोपियों को कारण बताओ नोटिस, परीक्षाओं से किए जाएंगे डिबार, जल्द होंगे ब्लैक लिस्ट

Spread the love

देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) ने परीक्षाओं में गड़बड़ी करने वाले अभ्यर्थियों को नोटिस जारी किए हैं। आयोग के सचिव एसएस रावत ने बताया कि 25 नवंबर 2018 को आयोजित कनिष्ठ सहायक (स्नातक स्तरीय) परीक्षा 2018 में ओएमआर शीट में छेड़छाड़ के आरोप में देहरादून की अंजू को नोटिस जारी किया गया है।

वहीं, 12 नवंबर 2017 को आयोजित तकनीशियन ग्रेड-2 भर्ती परीक्षा में दर्ज मुकदमे के तहत आई जांच रिपोर्ट के आधार पर हरिद्वार के संजीव कुमार, अजय कुमार, पुनीत कुमार, मुकेश कुमार, आशीष चौहान और प्रवीण कौशिक को नोटिस जारी किया गया है। इन सभी अभ्यर्थियों पर ओएमआर शीट में छेड़छाड़ का आरोप है।

आयोग ने यह भी स्पष्ट किया है कि अगर किसी अभ्यर्थी को उनके दिए गए पते पर नोटिस नहीं पहुंचता है तो वेबसाइट पर जारी सूचन के आधार पर ही उन्हें 17 मई तक जवाब देना होगा। जवाब के बाद आयोग उस पर निर्णय लेगा। इससे पहले आयोग विभिन्न परीक्षाओं में नकल, पेपर लीक के आरोपी 184 अभ्यर्थियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर चुका है। इनमें से करीब 100 ने अपना जवाब भी दे दिया है।

21 मई से पहले सभी अभ्यर्थी होंगे डिबार

आयोग के सचिव एसएस रावत ने बताया कि अब कुल 191 अभ्यर्थियों को कारण बताओ नोटिस जारी हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि 21 मई को होने जा रही सचिवालय रक्षक भर्ती परीक्षा से पूर्व इन सभी को परीक्षाओं से डिबार कर दिया जाएगा। आगामी किसी भी भर्ती में ये अभ्यर्थी शामिल नहीं हो पाएंगे।

About Author