September 7, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

Ukssc: भीषण गर्मी के चलते भर्ती परीक्षा की तिथि में बदलाव, अब इस तिथि से होगा फिजिकल

Spread the love

देहरादून: भीषण गर्मी का प्रभाव अब भर्ती परीक्षाओं पर भी पड़ने लगा है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग हरिद्वार के अनुरोध पर पुलिस विभाग ने उपनिरीक्षक (नागरिक पुलिस/अभिसूचना), गुल्मनायक एवं अग्निशमन द्वितीय अधिकारी की सीधी की भर्ती परीक्षा में बदलाव किया है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग में प्रचलित उपनिरीक्षक (नागरिक पुलिस/अभिसूचना), गुल्मनायक एवं अग्निशमन द्वितीय अधिकारी की सीधी की भर्ती के पदों का फिजिकल 07 परीक्षा केन्द्रों में 10 जून 2024 से शुरू किए जाने के आदेश जारी किए गए थे।

सचिव उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने 30 मई को पत्र लिखकर बढ़ती हुई गर्मी एवं चार धाम यात्रा को देखते हुए यह परीक्षा 10 जून के स्थान पर 20 जून व उसके बाद कराए जाने का अनुरोध किया गया है। पूर्व में पुलिस मुख्यालय की ओर से समस्त परीक्षा केन्द्रों पर प्रतिदिन 650 अभ्यर्थियों का फिजिकल कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

सचिव लोक सेवा आयोग के उक्त पत्र के क्रम में विलंब से फिजिकल शुरू होने के कारण प्रति दिवस 700 अभ्यर्थियों का फिजिकल कराया जाएगा। सचिव उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के अनुरोध पर भर्ती के पदों का फिजिकल 10 जून के स्थान पर 20 जून से कराए जाने का निर्णय लिया गया है।

About Author