September 16, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

बनभूलपुरा को आग के हवाले करना चाहते थे उपद्रवी, रास्ते में जो मिला उसे लगा दी आग, वीडियो में देखें कैसे जलाया पेट्रोल बम से थाना

Spread the love

हल्द्वानी: हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में उपद्रवियों के तांडव मचाने का दृश्य जिन्होंने भी देखा होगा, वह उसे ताउम्र नहीं भुला पाएंगे। इस तांडव का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें दिख रहा है कि उपद्रवियों ने किस तरह कानून-व्यवस्था को अपने हाथ में ले लिया था। उपद्रवी हाथों में पेट्रोल बम, डंडे और ईंट-पत्थर लेकर चौतरफा तांडव मचा रहे थे। उनकी जुबां पर नफरत के बोल थे और वह किसी घर में घुसने की बात भी कर रहे थे। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि उपद्रवी थाने में पेट्रोल बम फेंकते हैं और उसे आग के हवाले कर देते हैं।

बनभूलपुरा का वाइरल हुआ वीडियो।

सामने आए उपद्रव के वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि दंगाई हाथों में डंडे लेकर तोड़-फोड़ कर रहे हैं। फिर पेट्रोल बम थाने में फेंके जाते हैं और उसे आग के हवाले कर दिया जाता है। इसके बाद उनका गुस्सा वहां खड़े पुलिस वाहन पर उतरता है। पहले वह उसे नीचे गिराने का प्रयास करते हैं और फिर आग लगा देते हैं। चौतरफा आग और उपद्रवियों का तांडव ही नजर आता है। यह सिर्फ एक जगह का वीडियो है। उपद्रवियों का आतंक समूचे क्षेत्र में ऐसे ही फैला रहता है।

अब्दुल मलिक को 2.5 करोड़ का नोटिस

हल्द्वानी पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए गए उपद्रवी।

मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को गिरफ्तार किए जाने की बात कही जा रही थी, वह झूठी निकली है। इतना जरूर है कि दंगे को भड़काने के आरोपी को सार्वजनिक संपत्तियों आदि को नुकसान पहुंचाने पर 2.5 करोड़ रुपये की वसूली का नोटिस जारी किया गया है। यह नोटिस नगर निगम हल्द्वानी ने जारी किया है। पुलिस अपना काम कर रही है और अब तक 150 से अधिक संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की गई है। इससे पहले पुलिस ने दंगा भड़काने आरोपियों में शामिल समाजवादी पार्टी के उत्तराखंड के प्रदेश प्रभारी अब्दुल मतीन सिद्दीकी के भाई सपा कार्यकर्ता जावेद सिद्दीकी, निवर्तमान पार्षद महबूब आलम, जीशान परवेज, खनन कारोबारी अरशद अय्यूब, डेरी संचालक असलम चौधरी को गिरफ्तार कर लिया था। इन्हें रिमांड पर लेकर गहन पूछताछ भी की गई।

127 शस्त्र लाइसेंस निलंबित
हल्द्वानी की हिंसा के बाद जिलाधिकारी वंदना भी निरंतर सख्त कार्रवाई कर रही हैं। जिलाधिकारी ने बनभूलपुरा क्षेत्र में जारी किए गए 127 शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिए हैं। प्रशासन वह हरसंभव प्रयास कर रहा है, जिससे क्षेत्र में हालात को काबू में रखा जा सके। इसके साथ ही पुलिस के स्तर पर भी आरोपियों और संदिग्धों की धरपकड़ के लिए निरंतर अभियान चलाया जा रहा है। सीसीटीवी की जिन डीवीआर को कब्जे में लिया गया है, उनसे राउंड द क्लॉक जानकारी बाहर निकाली जा रही है।

About Author