October 18, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

थाने के बाहर खनन कारोबारी को गोली मारने वाला सुपारी किल्लर गिरफ्तार, एनकाउंटर के डर से डाला पोस्ट

Spread the love

देहरादून: बिहार व झारखंड में 11 हत्या समेत हत्या के प्रयास, लूट और रंगदारी के 27 मुकदमों में फरार चल रहे दो लाख रुपये के इनामी सुपारी किलर रंजीत चौधरी को उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने ऋषिकेश से गिरफ्तार कर लिया है। बदमाश इतना शातिर है कि उसने पहले ही वीडियो तैयार की हुई थी, पुलिस रास्ते में उसका एनकाउंटर न कर दे, इसलिए गिरफ्तारी के बाद ही उसकी पत्नी ने एक वीडियो फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। वीडियो में उसने बिहार के एक डीएसपी पर खनन कारोबारी की हत्या करवाने का आरोप लगाया।

एसटीएफ के एसएसपी नवनीत भुल्लर ने बताया कि कुख्यात रंजीत चौधरी के विरुद्ध बिहार व झारखंड में दर्ज 27 मुकदमों में से 11 मुकदमे रंजिशन व सुपारी लेकर हत्या करने के हैं। शेष 16 मुकदमे लूट, रंगदारी, फिरौती, हत्या का प्रयास व बलवा के हैं। कुख्यात रंजीत चौधरी ने दो साल पहले पटना के थाना रनिया के बाहर एक खनन कारोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसकी गिरफ्तारी के लिए अपर पुलिस महानिदेशक पटना ने दो लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। एसएसपी ने बताया कि रंजीत इनका कुख्यात है कि उसकी गिरफ्तारी को लेकर बिहार पुलिस ने राज्य स्तरीय एक विशेष कार्यबल दस्ता बनाया हुआ है।

एसटीएफ ने कुख्यात से जब पूछताछ की तो उसने बताया कि पारिवारिक के रंजिश के चलते उसके पिता व भाई की हत्या कर दी गई थी। इसका बदला लेने के लिए उसने सबसे पहले उन लोगों की हत्या की, जो उसके पिता और भाई की हत्या के आरोपित थे। इसके बाद वह सुपारी लेकर हत्या करने लगा। उसने बिहार के भोजपुर व पड़ोसी राज्य झारखंड में खनन के ठेके लेने भी शुरू कर दिए। खनन की रंजिश में भी हत्या व हत्या के प्रयास की घटनाओं को अंजाम दिया। रंगदारी और फिरौती के लिए अपहरण के मामले भी उस पर दर्ज हैं।

पिछले डेढ़ साल से देहरादून में रह रही है पत्नी

कुख्यात रंजीत चौधरी की पत्नी अपने तीन बच्चों के साथ पिछले डेढ़ साल से देहरादून के क्लेमेनटाउन क्षेत्र में रह रही है। उसके दो बच्चे स्कूल पढ़ते हैं। पुलिस ने सत्यापन किया तो रंजीत चौधरी की पत्नी ने यह नहीं बताया कि वह रंजीत चौधरी की पत्नी है। आठ महीने पहले एसटीएफ बिहार ने उत्तराखंड एसटीएफ से रंजीत चौधरी के बारे में जानकारी साझा की थी। इसके बाद एसटीएफ ने उसकी पत्नी पर निगरानी रखनी शुरू कर दी। एसटीएफ ने उसकी पत्नी के फेसबुक व इंस्टाग्राम की सभी पोस्ट की जांच की और बिहार पुलिस के साथ लगातार संपर्क बनाए रखा। उसकी पत्नी उससे व्हाट्सअप काल पर बात करती थी। इसी दौरान बिहार एसटीएफ ने एक काल का पता लगा लिया।

पत्नी से मिलने आया तो ऋषिकेश घाट पर काटी रात

कुख्यात रंजीत चौधरी को डर था कि अगर वह परिवार से मिलने देहरादून गया तो पुलिस उसे दबोच सकती है। ऐसे में जब भी वह परिवार से मिलने आता था तो पत्नी और बच्चों को दूसरी जगह किसी होटल में बुला लेता था। गुरुवार रात जब वह ऋषिकेश व लक्ष्मणझूला पहुंचा तो उसे कोई होटल नहीं मिला। उसने रात गंगा घाट पर ही काटी और शुक्रवार सुबह लक्ष्मणझूला में होटल लिया। उसने पत्नी व बच्चों को मिलने के लिए होटल में बुला लिया। वहीं, कुख्यात की गिरफ्तारी के बाद उसकी पत्नी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो को पोस्ट किया, जिसमें उसने बिहार और झारखंड पुलिस पर पति के एनकाउंटर की साजिश रचने का आरोप लगाया। वीडियो में उसने बिहार पुलिस के एक डीएसपी पर गंभीर आरोप भी लगाए।

इस टीम ने किया कुख्यात को गिरफ्तार

1. इंस्पेक्टर अबुल कलाम
2. उ0नि0 यादवेंद्र बाजवा
3. उ0नि0 विद्या दत्त जोशी
4. एएसआइ संजय मल्होत्रा
5. हे0कानि0 संजय कुमार
6. हे0कानि0 महेन्दर नेगी
7. कानि0 मोहन असवाल

थाना लक्ष्मणझूला जनपद पौड़ी पुलिस

1. रवि कुमार प्रभारी लक्ष्मण झूला
2. एएसआइ सुरेंद्र
3. हेड कांस्टेबल रोहित
4. हेड कांस्टेबल सुदर्शन
5. जितेंद्र मालिक

STF – बिहार

1. मो. मुश्ताक निरीक्षक
2. का. दीपक कुमार भारती
3. का.रत्न कुमार
4. का. निरंजन कुमार
5. का. नरेश पासवान

About Author