October 17, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

दहेज लोभियों की भेंट चढ़ी थैलीसैण की पूजा, डोईवाला में ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, 07 माह पहले हुई थी शादी

Spread the love

पौड़ी: थैलीसैण ब्लाक की 23 साल की पूजा दहेज लोभियों की भेंट चढ़ गई। ससुरालियाें ने उसे इतना प्रताड़ित किया कि उसने डोईवाला में ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी। डोईवाला कोतवाली पुलिस ने मृतक के पिता की शिकायत पर आरोपी पति, सास, ससुर व जेठ के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार ग्राम पापतोली पोस्ट भरनो थैलीसैण की रहने वाली पूजा की शादी 16 नवंबर 2023 को वीरेंद्र नेगी निवासी चांदमारी डोईवाला के साथ संपन्न हुई थी। शादी के बाद से ही दहेज लोभी पूजा की सास कुंवरी देवी, ससुर मंगल सिंह, पति वीरेंद्र सिंह व जेठ ने उसे दहेज को लेकर परेशान करना शुरू कर दिया। आरोपियों ने धमकी दी कि यदि दहेज की मांग पूरी नहीं की तो वह बेटे वीरेंद्र सिंह की शादी कहीं और कर देंगे। ससुरालियों का अत्याचार इतना बढ़ गया था कि वह उसे खाना नहीं देते थे और कभी-कभी झूठा खाना देते थे।

चार जुलाई को पूजा ने अपनी मां को फोन किया, जिसमें वह रो रही थी। इतने में उसकी सास ने उसका फोन छीन लिया और बात नहीं करने दी। इसके बाद पूजा ने अपने पिता हर सिंह को फोन कर घटना के बारे में बताई। कुछ देर बाद पूजा के ससुर ने फोन किया कि पूजा ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी है। डोईवाला कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक विनोद गुसांई ने बताया कि नवविवाहित के पिता हर सिंह की शिकायत पर मृतक पूजा के पति वीरेंद्र नेगी, सास कुंवरी देवी, ससुर मंगल सिंह व जेठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

About Author