September 7, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

22 जनवरी को स्कूल-कालेज रहेंगे बंद, दफ्तरों व बैंकों में 2.30 बजे बाद काम

Spread the love

देहरादून: 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मद्देनजर उत्तराखंड सरकार ने शिक्षण संस्थानों में पूरी तरह अवकाश घोषित किया है। इसके दायरे में सभी निजी व सरकारी स्कूल-कॉलेज आएंगे। इसके साथ ही राज्य सरकार के सभी कार्यालय, संस्थान, औद्योगिक प्रतिष्ठान के साथ ही बैंक, कोषागार व उप कोषागार भी दिन (पहले हाफ) के लिए बंद रहेंगे। सरकारी दफ्तर, संस्थान, औद्योगिक प्रतिष्ठान, बैंक, कोषागार व उप कोषागार दोपहर 2:30 बजे बाद खुलेंगे।

शासन की ओर से जारी आदेश

राज्य सरकार ने 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि स्थित नव निर्मित मंदिर में रामलला की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर यह निर्णय लिया है। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव दीपेंद्र चौधरी की ओर से आदेश जारी किया गया है।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार अपने कार्यालयों में पहले ही हाफ डे का अवकाश घोषित कर चुकी है। हालांकि, शिक्षण संस्थानों में पूर्ण अवकाश घोषित किए जाने से छात्रों को बड़ी राहत मिलेगी। क्योंकि, देहरादून समेत तमाम शहरों में बड़ी संख्या में सांस्कृतिक व धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जाने हैं। इसके चलते शहरभर में रामभक्तों की अच्छी-खासी भीड़ भी जुटेगी।

About Author