June 13, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

Requirement : यूकेएसएसएससी में रुकी भर्तियां जल्द होगी शुरू, सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी गणेश मर्तोलिया आयोग में अध्यक्ष नियुक्त, लंबे समय से खाली पड़ा था पद

Spread the love

देहरादून: सरकार ने पूर्व आईपीएस अधिकारी गणेश सिंह मर्तोलिया को उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की कमान सौंप दी है। आयोग के अध्यक्ष पद से पूर्व आईएएस एस राजू की विदाई के बाद सदस्य प्रकाश थपलियाल बतौर कार्यवाहक जिम्मेदारी संभाल रहे थे। आयोग में लंबे समय से बंद पड़ी भर्तियां दोबारा शुरू करने के लिए सरकार की ओर से मर्तोलिया को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

पेपर लीक विवादों से घिरे अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष पद से एस राजू ने पांच अगस्त को इस्तीफा दे दिया था। तभी से आयोग में अध्यक्ष का पद खाली चल रहा है। सरकार ने व्यवस्था के तौर पर आयोग के सदस्य प्रकाश थपलियाल को कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया था। हालांकि, इस बीच सरकार ने समूह-ग की सभी भर्तियां अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से राज्य लोक सेवा आयोग को दे दी थी।

जीएस मर्तोलिया आईजी कार्मिक के पद से 31 अगस्त 2019 को रिटायर हुए थे। इसके बाद 27 नवंबर 2019 को सरकार ने मर्तोलिया को उत्तराखंड अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति आयोग का उपाध्यक्ष बनाया था। वर्तमान में वह इसी पद पर सेवाएं दे रहे हैं। मर्तोलिया ने बताया कि वह हल्द्वानी से देहरादून आ रहे हैं। यहां पहुंचकर पहले आयोग के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगे। इसके बाद एक-दो दिन में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में अध्यक्ष की कुर्सी संभालेंगे।

About Author