September 21, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

पर्वतीय क्षेत्रों में आज से गर्मी से मिल सकती है राहत, मौसम विभाग ने इन जिलों में जताई बारिश का संभावना

Spread the love

देहरादून: राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में आज गर्मी से कुछ हद तक राहत मिलने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि पर्वतीय जिलों उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, नैनीताल और चम्पावत में आज गर्जन के साथ हल्की बारिश के आसार बन रहे हैं। हालांकि, मैदानी क्षेत्रों में पारा परेशान करेगा और लू चलेगी। मैदानी क्षेत्रों में लू चलने को लेकर मौसम विभाग की ओर से यलो अलर्ट जारी किया गया है।

बुधवार को मैदान से लेकर पहाड़ तक गर्मी ने हर किसी को बेहाल किया। मैदानी जिलों में अधिकांश जगह अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा। सबसे ज्यादा तापमान हरिद्वार में 41.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। वहीं, दून में अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 40.3 डिग्री सेल्सियस रहा। रुड़की, ऊधमसिंह नगर, कोटद्वार आदि में तापमान 39 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। 

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना
मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 10 जून के बाद पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना है। इस बार ड्राई स्पेल लंबा गुजरने के कारण मैदानी क्षेत्रों में तापमान पिछले एक सप्ताह से 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक चल रहा है।

About Author