September 7, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

घायल चौकी इंचार्ज मिथुन कुमार का हालचाल पूछते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी

मसूरी में हुए मुठभेड़ में नया खुलासा, पिता की हत्या कर उत्तराखंड पहुंचा था बदमाश, पूछताछ में हुए सनसनीखेज खुलासे

Spread the love

देहरादून: देहरादून में पत्नी के सिर पर गोली मारकर फरार हुए सोनीपत हरियाणा के बदमाश से दून पुलिस की मसूरी में मुठभेड़ हो गई। बदमाश ने रायपुर थाना के मालदेवता चौकी इंचार्ज मिथुन के पेट पर गोली मार दी और मौके से फरार हो गया। कुठालगेट पर भी बदमाश ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग में एक गोली बदमाश के पैर पर गोली लग गई। गंभीर हालत में चौकी इंचार्ज को मैक्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, वहीं बदमाश को दून अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

दून अस्पताल में दाखिल बदमाश शुभम

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि 13 जनवरी को रायपुर पुलिस को थानो रोड बड़ासी पुल के नीचे एक महिला घायलावस्था में बेहोश मिली। महिला को पुलिस ने दून अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां चिकित्सकों ने महिला के सिर से गोली निकाली। महिला की पहचान उसकी बहन काव्या ने तानिया राजपूत निवासी हरिद्वार के रूप में की। काव्या ने बताया कि तानिया ने शुभम निवासी महावीर कालोनी थाना सिविल लाइन सोनीपत हरियाणा से वर्ष 2020 में प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद वह मायके वालों से ज्यादा संपर्क में न रहते हुए सोनीपत हरियाणा में ही रहती थी।

शुभम व तानिया की पुरानी फ़ोटो

पुलिस को शक था कि महिला के सिर पर उसके पति ने ही गोली मारी है, ऐसे में उसकी तलाश के लिए पुलिस टीम सोनीपत भेजी गई थी। टीम को घायल महिला के ससुर प्रभुदयाल के सितंबर 2023 में घर से लापता होने तथा इस संबंध में थाना सोनीपत हरियाणा में उनकी गुमशुदगी दर्ज होने की जानकारी मिली। इसके बाद से तानिया व शुभम भी अपने मोबाइल बंद करके घर से चले गए थे। जिस जगह महिला बेहोश मिली उसके आसपास सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए तो उसमें एक कार फोर्ड इको स्पोर्ट्स नजर आई। कार का पीछा करते हुए पुलिस टीम जौलीग्रांट पहुंची, जहां से कार बरामद की गई। आरटीओ कार्यालय से वाहन के संबंध में जानकारी जुटाई गई तो पता चला कि कार पर नंबर प्लेट फर्जी लगाई हुई थी। वाहन की तलाशी लेने पर उससे एक नंबर प्लेट व कारतूस बरामद हुए। नंबर प्लेट की जानकारी व घायल महिला की बहन ने बताया कि कार शुभम की है।

मुनिकीरेती में एक महीने के लिए लिया था होटल का कमरा

पुलिस ने बदमाश शिवम के संबंध में जानकारी जुटाई व सीसीटीवी कैमरे चेक किए तो पता चला कि वह तानिया को तपोवन मुनिकीरेती से जाैलीग्रांट लाता हुआ और जौलीग्रांट से कार के माध्यम से घटनास्थल तक आता हुआ दिखाई दिया। पुलिस ने तपोवन में शुभम के संबंध में जानकारी जुटाई और होटलों की चेकिंग की तो पता चला कि उसने तपोवन मुनिकीरेत स्थित आराधना पैलेस होटल में 27 दिसंबर से 14 जनवरी तक रुका हुआ था। होटल मालिक ने पूछताछ में बताया कि उसने एक महीने के लिए होटल में कमरा लिया हुआ था। 13 जनवरी को वह अपनी पत्नी के साथ बाहर घूमने के लिए गया, जबकि शाम को अकेले वापस होटल पहुंचा। इसके बाद 15 जनवरी की सुबह अपना साामन लेकर होटल से चला गया।

आरोपी शुभम की कार

होटल से मिले नंबर से पीछा करते मसूरी तक पहुंची पुलिस

पुलिस को आराधना होटल से शुभम का एक मोबाइल नंबर मिला, जिसकी लोकेशन माल रोड मसूरी में आ रही थी। मामले की जांच कर रहे मालदेवता चौकी इंचार्ज मिथुन कुमार, सुनील नेगी व जयवीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम को मसूरी रवाना किया गया। चेकिंग के दौरान साक्षी होम स्टे मसूरी के रजिस्टर में शुभम नाम के व्यक्ति के 15 जनवरी से होटल के कमरे में रुके होने की जानकारी मिली। पुलिस ने कमरे का दरवाजा खुलवाकर बदमाश को पकड़ने का का प्रयास किया तो उसने फायर कर दिया, जोकि चौकी इंचार्ज मिथुन कुमार के पेट में लगी और वह मौके से फरार हो गया। घायल चौकी इंचार्ज को तत्काल मैक्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

मुठभेड़ में पुलिस के वाहन पर लगी गोलियां

कैब बुक करके दून आ रहा था बदमाश, रास्ते में हुई मुठभेड़

चौकी इंचार्ज को गोली मारने के बाद बदमाश देहरादून की तरफ भागा। रास्ते में उसने देहरादून आने के लिए कैब बुक की। घटना के बाद अलर्ट हुई पुलिस ने चारों तरफ नाकाबंदी कर दी। बदमाश की धरपकड़ के लिए एसपी यातायात सर्वेश पंवार, एसपी सिटी प्रमोद कुमार व एसपी देहात लोकजीत सिंह पुलिस फाेर्स के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हुए। कुठाल गेट पर पुलिस चेकिंग के दौरान मसूरी की तरफ से आ रही एक स्विफ्ट कार पहले ही रुक गई। कार से बदमाश उतरा और जंगल की ओर भागने लगा। बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग करने शुरू कर दिए। बचाव में पुलिस ने भी फायर किए, जिसके चलते एक गोली उसके पांव पर लगी और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बदमाश के पास से दो देसी पिस्टल, तीन कारतूस बरामद किए।

संपत्ति के लालच में अपने पिता की ही गोली मारकर हत्या कर दी
पूछताछ में बदमाश ने बताया कि उस पर हरियाणा में 40 से 50 लाख रुपये का कर्जा हो रखा। लोग लगातार उस पर रुपये लौटाने का दबाव बना रहे थे। उसने अपने पिता से रुपये देने को कहा तो उन्होंने मना कर दिया। संपत्ति के लालच में बदमाश ने अपने पिता को रास्ते से हटाने की योजना बनाई और सितंबर 2023में सोनीपत में उनकी गोली मारकर हत्या कर दी व हत्या के बाद शव को मुजफ्फरनगर से हरिद्वार के बीच जंगल में ठिकाने लगा दिया। इसके बाद वह पत्नी को लेकर फरार हो गया। सोनीपत से भागने के बाद वह अपनी पत्नी के साथ छिद्दरवाला रायवाला में किराए के कमरे में रहने लगा। इसी बीच तानिया को पता चला कि हरियाणा पुलिस शिवम की तलाश करते हुए मायके हरिद्वार आई थी। इसके बाद दोनों कमरा छोड़कर तपोवन मुनिकीरेती भाग गया व 27 दिसंबर से 14 जनवरी तक तपोवन मुनिकीरेती स्थित आराधना पैलेस होटल में रुका।

इसी गेस्ट हाउस में ठहरा था बदमाश शुभम

असलीयत सामने आने पर तानिया को मारने की बनाई योजना
शिवम को पता चला कि उसके पिता की हत्या के बारे में तानिया को पता लग गया है, ऐसे में उसने उसे रास्ते में हटाने की योजना बनाई। 13 जनवरी को बदमाश तान्या को लेकर तपोवन से जौलीग्रांट पहुंचा जहां उसने जौलीग्रांट पार्किंग में पूर्व से खड़ी अपनी कार से पत्नी को थानों होते हुए बडासी पुल लाया और उसके सिर पर गोली मार दी। उसे मरा समझकर पुल के नीचे फेंक दिया और वापस जौलीग्रांट पहुंच गया। शिमव ने अपनी कार पार्किंग में खड़ी की और स्कूटी से वापस तपोवन चला गया। 15 जनवरी को वह मसूरी पहुंचा और तब से मसूरी के साक्षी होम स्टे में रुका था। इस दौरान उसने अपने मृत पिता के खाते से करीब साढ़े छह लाख रुपये निकाले। पुलिस कार के नंबर से उसका ट्रेस न कर पाए इसके लिए उसने ओएलएक्स पर अपनी कार के माडल व रंग से मिलती जुलती कार के नंबर की जानकारी कर उस नंबर की फर्जी नंबर प्लेट बनाई और अपनी कार पर लगा दी। बदमाश ने यह पिस्टल मेरठ से खरीदी थी। हथियार सप्लायर से उसकी पहचान इंस्टाग्राम से हुई थी। बदमाश के खिलाफ मसूरी व राजपुर थाने में हत्या के प्रयास के दो मुकदमे दर्ज हुए हैं।

मुख्यमंत्री, डीजीपी व एसएसपी लेते रहे पल-पल का अपडेट
मसूरी में चौकी इंचार्ज को गोली लगने के बाद पुलिस मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना का संज्ञान लेते हुए घायल पुलिसकर्मी के बेहतर इलाज व बदमाश के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। वही
पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार व एसएसपी अजय सिंह सहित अन्य अधिकारी पल-पल की जानकारी लेते रहे। रात करीब दो बजे हुई घटना के बाद डीजीपी लगातार मैक्स अस्पताल के संपर्क में रहे। एसएसपी अजय सिंह छुट्टी पर गए थे और घटना के बारे में जानकारी मिलने पर तत्काल दून पहुंचे।

घायल चौकी इंचार्ज मिथुन कुमार का हालचाल पूछते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी

About Author