September 7, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

MTS परीक्षा में नकल करने वाला मुन्नाभाई गिरफ्तार, ब्लूटूथ से कर रहा था नकल

Spread the love

देहरादून: उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने किसी दूसरे अभ्यर्थी की जगह परीक्षा में बैठने वाले मुन्नाभाई को गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि भारतीय वन्य जीव संस्थान की ओर से 17 सितम्बर 2023 को भारतीय वन्य जीव संस्थान देहरादून में मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) पद के लिए परीक्षा का आयोजन राजाराम मोहन राय पब्लिक स्कूल पटेलनगर में आयोजित किया गया था।

परीक्षा की द्वितीय पारी में दो अभ्यर्थियों की गतिविधि संदिग्ध पाई गई। चैकिंग करने पर उनके कान से एक छोटा इयर फोन व छाती पर कमीज के नीचे से कैमरे से युक्त एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाईस एवं मेज के नीचे से एक और इलैक्ट्रॉनिक डिवाईस, जिस पर मोबाईल कम्पनी का सिम लगा हुआ था, बरामद हुई थी। सूचना पर पटेलनगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर आरोपित नवराज जीन्द, हरियाणा और प्रदीप निवासी जीन्द हरियाणा को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

मामले में किसी बड़े संगठित गिरोह के संलिप्त होने व परीक्षा में नकल कराए जाने की गम्भीरता को देखते हुए मामले की विवेचना एसटीएफ को सौंपी गई। विवेचनाधिकारी निरीक्षक सुधीर कुमार ने विवेचना में पाया कि इस मामले में पकड़ा गया दूसरा अभ्यर्थी प्रदीप किसी अन्य अभ्यर्थी मोहित मोर्य के नाम से परीक्षा दे रहा था। इस मामले में अन्य दो सदस्य सोनू निवासी कैथल हरियााण और पवन निवासी जीन्द हरियाणा के नाम सामने आए। इस गिरोह के सदस्यों की गिरप्तारी के लिये एसटीएफ दकी टीम ने हरियाणा में दबिश दी तो वहां से आरोपित फरार हो गए। नकलचियों की गिरप्तारी के वारंट जारी कराए गये गिरप्तारी के लिए 15 हजार रूपये इनाम की घोषणा की गई। एसएसपी ने बताया कि ईनामी अपराधी सोनू को बुधवार को एसटीएफ व हरियाणा पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर लिया।

About Author