September 7, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

महिला के गले से चेन लूटने वाला कोटद्वार का युवक गिरफ्तार, मां-बाप व पत्नी को दे रहा था धोखा

Spread the love

देहरादून: बालावाला में महिला के गले से सोने की चेन लूटने वाले आरोपित को रायपुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शातिर आरोपित ने लोन की किश्त चुकाने के लिए चेन लूट की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपित से लूट चेन का बरामद कर लिया है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि 25 मई को कुसुम लता देवी निवासी लाइन नंबर तीन सुमन कालोनी आनंद नगर बालावाला रायपुर के गले से अज्ञात व्यक्ति ने सोने की चेन लूट ली थी और वह फरार हो गया। इस मामले में रायुपर थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

रायपुर थानाध्यक्ष कुंदन राम के नेतृत्व में बनी टीम ने घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी चेक किए तो वहां कोई भी सीसीटीवी कैमरे नहीं पाए गए। पूछताछ करने पर जानकारी मिली कि महिला घटना वाले दिन अपने स्वजनों से मिलकर लैंसीडोन चौक से बुद्धा चौक तक पैदल–पैदल आई थी। बुद्धा चौक वह सिटी बस में बैठकर बालावाला पहुंची, जहां घर के निकट पैदल चलने के दौरान उनके साथ लूट की घटना हुई। पुलिस टीम ने सिटी बस के परिचालक से पूछताछ की और बस रूट पर लगे सभी सीसीटीवी कैमरे चेक किए।

कैमरों की फुटेज में दिखा कि एक महिला के पीछे-पीछे एक व्यक्ति बुद्धा चौक तक व महिला के साथ सिटी बस में चढ़ता दिखाई दिया। पुलिस ने व्यक्ति की फोटो व वीडियो महिला को दिखाई तो उन्होंने उसकी पहचान चेन लूट के रूप में की। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपित संजय राय निवासी घमंडपुर पोस्ट आफिस निंबूचौड़ कोटद्वार पौड़ी गढ़वाल वर्तमान निवासी बैंक कालोनी अजबपुर कला नेहरू कालोनी को गांधी पार्क से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह शेयर मार्केट का काम करता है। मुथूट लिमिटेड कंपनी का उस पर तीन लाख रुपये कर्ज हो रखा है। पूर्व में वह मोहाली चंडीगढ में होटल में काम करता था। वहां से काम छूटने पर वह देहरादून आ गया। इसके बाद उसने स्वजनों से झूठ कहा कि उसकी देहरादून में नौकरी लग गई है। पिछले दो महीने से वह अपनी पत्नी से कहता था कि वह काम पर जा रहा है, लेकिन घर से निकलकर वह गांधी पार्क आ जाता था और दिन में अपना समय काटकर शाम को घर वापस चला जाता था। कामकाज न होने के चलते उसकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई थी, और लोन न चुकाने के कारण उसका सिविल खराब हो रहा था। लोन की किश्त चुकाने के लिए उसने लूट की योजना बनाई और 25 मई को उसने गांधी पार्क, घंटाघर, दर्शनलाल चौक, बुद्धा टेंपल में रेकी की लेकिन उसे कोई ऐसी महिला नहीं मिली जिसके साथ वह घटना को अंजाम दे सके। वापस लैंसीडोन चौक पहुंचने पर उसने एक महिला को पैदल जाते हुए देखा और उसके पीछे-पीछे वह सिटी बस में बालावाला पहुंचा और उसकी चेन लूट ली।

About Author