September 7, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

IPL 2022: मुंबई इंडियंस में धमाल मचाएगा उत्तराखंड का लाल, सूर्य कुमार यादव की जगह फ्रेंचाइजी ने इस तेज गेंदबाज को टीम में किया शामिल

Spread the love

देहरादून: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से उत्तराखंड के लिए अच्छी खबर आई है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) के खिलाड़ी और रुड़की निवासी आकाश मधवाल को मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल कर लिया गया है। अनुभवी बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव के चोटिल होकर टीम से बाहर होने के बाद आकाश मधवाल को उनकी जगह दी गई है। मुंबई इंडियंस ने अपनी वेबसाइट पर यह जानकारी अपने प्रशंसकों से साझा की है।

सीएयू के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि आकाश मधवाल रुड़की के अशोक नगर के रहने वाले हैं। उत्तराखंड की रणजी टीम के सदस्य आकाश दाएं हाथ के मध्यम गति के तेज गेंदबाज हैं। आईपीएल शुरू होने से पहले आकाश मधवाल के साथ सीएयू के तीन खिलाड़ी नीलामी के लिए उपलब्ध 370 भारतीय खिलाड़ियों में शामिल थे, लेकिन तीनों खिलाड़ियों को किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा। हालांकि, मुंबई इंडियंस से वह पिछले साल की तरह इस बार भी प्रैक्टिस गेंदबाज के रूप में जुड़े थे।

सोमवार को सूर्य कुमार यादव बाएं हाथ की मांसपेशियों में चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए तो उनकी जगह मुंबई इंडियंस ने आकाश मधवाल को अनुबंधित किया है। आकाश मधवाल को फ्रेंचाइजी बेस प्राइज 20 लाख रुपये भुगतान करेगी। आकाश के नाम प्रथम श्रेणी क्रिकेट में छह मैचों में 10 विकेट और टी-20 के 15 मैचों में 15 विकेट हैं।

बीटेक पास की, नौकरी भी छोड़ी, पर नहीं छोड़ा क्रिकेट का जुनून
आईपीएल मुंबई इंडियंस टीम में शामिल हुए रुड़की निवासी आकाश मधवाल का क्रिकेट के प्रति जुनून उन्हें मुकाम तक ले गया। पिता की मौत के बाद दो बेटों की परवरिश कर रही मां आशा मधवाल ने जब अपने बेटे की कामयाबी की खबर सुनी तो उनकी आंखे भर आई। आकाश ने किस तरह से बीटेक करने के बाद नौकरी की और क्रिकेट के जुनून में नौकरी को भी छोड़ दिया। यह बताते हुए उनका गला रुंध आया। उन्होंने इतना ही कहा कि ईश्वर ने उन्हें यह बहुत बड़ा उपहार दिया है। अब एक मां ही नहीं बल्कि दुनिया उसके बेटे को क्रिकेट खेलते हुए देखेगी।

About Author