September 7, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

पौड़ी जिले में आयरन की गोलियां खाने से स्कूल के 40 बच्चों की तबीयत बिगड़ी, उल्टी, पेटदर्द व सिरदर्द की शिकायत होने पर अस्पताल में करवाया भर्ती, 10 की हालत गंभीर

Spread the love

कोटद्वार। पौड़ी जिले के नैनीडांडा ब्लॉक के राजकीय इंटर कॉलेज कोचियार में स्वास्थ्य विभाग की ओर से उपलब्ध कराई गई आयरन फोलिक एसिड की गोली खाने से करीब 40 बच्चों की तबीयत खराब हो गई। बच्चों को उल्टी, पेट और सिरदर्द की शिकायत होने पर विद्यालय में अफरातफरी मच गई। 108 के माध्यम से बच्चों को धुमाकोट और नैनीडांडा के अस्पतालों में ले जाया गया। जिसमें 10 बच्चों की हालत अधिक खराब होने पर उन्हें भर्ती किया गया है।

विद्यालय के प्रधानाचार्य अफसर हुसैन ने बताया कि विद्यालय को स्वास्थ्य विभाग के एनएचएम के माध्यम से अप्रैल के अंतिम सप्ताह और मई के प्रथम सप्ताह में बच्चों के लिए आयरन फोलिक एसिड की दवाई उपलब्ध कराई गई थी। तब से स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार सप्ताह में एक दिन शनिवार को भूखे बच्चों को छोड़कर अन्य बच्चों को यह दवा दी जा रही थी। शनिवार को भी छह से 12 कक्षा तक के करीब 140 बच्चों को आयरन फोलिक एसिड की गोली दी गई। सबसे पहले एक बच्चे ने उल्टी होने की शिकायत की। उसके बाद एक के बाद एक करीब 40 बच्चों को पेटदर्द, सिरदर्द और उल्टी होने की शिकायत होने लगी।

About Author