September 7, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

सिस्टम की भेंट चढ़ा पांच साल का मासूम, पानी से भरे गड्ढे में गिरने से मौत, ठेकेदार पर मुकदमा

Spread the love

देहरादून: प्रेमनगर में ठेकेदार की लापरवाही ने एक मासूम की जान ले ली। यहां दशहरा ग्राउंड में पानी से भरे गड्ढे में गिरने की मौत हो गई। बच्चा सुबह से ही घर से गायब था, और स्वजन खुद ही उसकी तलाश करते रहे। शाम तक बच्चे का पता नहीं चला तो स्वजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो उसमें बच्चा घर से निकलता हुआ दिखा, लेकिन उसके बाद अचानक गायब हो गया। पुलिस ने दशहरा ग्राउंड में बने गड्ढों में देखा तो एक गड्ढे में बच्चे का शव पड़ा मिला। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने लापरवाह ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश जारी किए हैं।

पुलिस के अनुसार सब्जी बेचने का काम करने वाले मिल कालोनी शिवपुरी प्रेमनगर निवासी जितेंद्र कुमार का पांच साल का बेटा अधीर कुमार घर से निकला लेकिन वापस नहीं आया। कुछ समय बाद अधीर की खोजबीन शुरू हुई, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। अधीर के माता-पिता उसे आसपास ढूंढते रहे, लेकिन उसका कहीं पता नहीं लग पाया। शाम तक वह अपने स्तर पर ही बच्चे को तलाशते रहे। जब बच्चे का कहीं पता नहीं चला तो वह रोते बिलखते प्रेमनगर थाना पहुंचे और गुमशुदगी दर्ज कराई।

प्रेमनगर थानाध्यक्ष गिरीश नेगी ने मामले को गंभीरता से देखते हुए अलग-अलग टीमें गठित कर बच्चे की तलाश शुरू कर दी। जितेंद्र कुमार के घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए जिसमें बच्चा घर से बाहर निकलता दिखा, लेकिन कुछ ही दूरी से वह अचानक लापता हो गया। पुलिस को शक हो गया कि बच्चा दशहरा ग्राउंड से बाहर निकला। ऐसे में ग्राउंड के चारों तरफ बने गड्ढों में तलाश करनी शुरू कर दी। एक सरिया से प्रत्येक गड्डे को खंगाला जा रहा था। एक गड्ढे में सरिया डालकर घुमाया गया तो बच्चे का शव ऊपर आ गया।

विधायक निधि से ग्राउंड में चारों तरफ बनाया जा रहा है ट्रैक

बताया जा रहा है कि विधायक निधि से दशहरा ग्राउंड के चारों तरफ एक ट्रैक बनाया जा रहा है, जिसका काम ठेकेदार को दिया हुआ है। ठेकेदार ने लापरवाही दिखाते हुए ट्रैक बनाने के लिए बड़े-बड़े गड्ढे तो कर दिए, लेकिन उन्हें भरने की जहमत नहीं उठाई। दो दिन से लगातार चली आ रही बारिश के कारण गड्ढों के अंदर पानी भर गया।ठेकेदार की लापरवाही के कारण एक परिवार ने अपना बच्चा खो दिया।

एसएसपी ने दिए मुकदमा दर्ज करने के निर्देश

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने प्रेमनगर थानाध्यक्ष को लापरवाह ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश जारी किए हैं। थानाध्यक्ष गिरीश नेगी ने बताया कि ठेकेदार के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। जल्द ही आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मृतक के शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है, शुक्रवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा।

About Author