September 16, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

खतरनाक चोर : लेफ्टिनेंट कर्नल के घर चोरी करने के बाद पांच घंटे नाले में छिपा रहा, ढूंढने में पुलिस के छूटे पसीने

Spread the love

देहरादून: सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल व शिक्षा विभाग के कानूनी सलाहकार के घर से लाखों रुपये के गहने व नकदी चोरी करने वाले दो शातिर चोरों को दून पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से करीब साढ़े आठ लाख रुपये के गहने व नकदी बरामद की गई है। चोर सहारनपुर व बिहार के रहने वाले हैं, जोकि देहरादून में किराए के कमरे में रहते थे और चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो जाते थे। एक चोर के खिलाफ विभिन्न थानों में 18 मुकदमे दर्ज हैं।

चोरी की घटना का खुलासा करते एसपी सिटी प्रमोद कुमार।

पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार ने बताया कि 13 मार्च की रात को जाखन कैनाल रोड स्थित लेफ्टिनेंट कर्नल गौरव गर्ग के बंद घर से अज्ञात व्यक्ति ने गहने व नकदी चोरी कर ली थी। चोरी का पर्दाफाश करने के लिए थानाध्यक्ष राजपुर पीडी भट्ट व जाखन चौकी इंचार्ज विक्रेंद्र चौधरी की देखरेख में दो टीमें गठित कर घटना के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया। गुरुवार रात को पुलिस टीम ने घटना में शामिल आरोपित नासिर निवासी शाहपुर, थाना बेहट जनपद सहारनपुर, यूपी वर्तमान निवासी आजाद कालोनी आइएसबीटी पटेलनगर को आजाद कालोनी आइएसबीटी पटेल नगर से गिरफ्तार किया। आरोपी के पास से घटना में चोरी किए पांच लाख रुपये के गहने बरामद किए गए।

राजपुर पुलिस की ओर से गिरफ्तार किया गया चोर।

एसपी सिटी ने बताया कि आरोपित शातिर किस्म का अपराधी है, जिस पर चोरी, लूट, डकैती और गैंगस्टर के 18 मुकदमे दर्ज हैं। आरोपित किसी घटना को अंजाम देने से पूर्व घटनास्थल की अच्छी तरह से रैकी करता है और घटनास्थल के आसपास लगे कैमरों से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करता है। वह सिटी बस व विक्रम से घटनास्थल से एक से डेढ किलोमीटर पहले उतर जाता है व पूर्व में चिन्हित किए गए वैकल्पिक मार्गों, जंगल व नालों से होते हुए घटनास्थल पर जाकर घटना को अंजाम देता है। राजपुर क्षेत्र में घटना को अंजाम देने से पूर्व भी उसने ने घटनास्थल तक पहुंचने के लिए नाले का इस्तेमाल किया था तथा घटना को अंजाम देने के लिए पांच घंटे तक उसी नाले में छिपा रहा।

दिन में मजदूरी के दौरान की रैकी, रात में की चोरी

देहरादून: रायपुर क्षेत्र में शिक्षा विभाग में तैनात कानूनी सलाहकार के घर से लाखों रुपये के गहने चोरी करने वाले एक चोर को रायपुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने दिन में घर के आसपास मजदूरी की और रेकी करने के बाद रात के समय चोरी की घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने आराेपी के पास से करीब साढ़े तीन लाख रुपये के गहने बरामद कर लिए हैं। एसपी सिटी प्रमोद कुमार ने बताया कि आठ मार्च को रजनीश कुमार निवासी विश्वनाथ एन्क्लेव, सहस्त्रधारा रोड परिवार सहित विभागीय कार्य से नैनीताल गए हुए थे। पांच मार्च को घर लौटे तो पता चला कि अज्ञात व्यक्ति घर के ताले तोड़कर साढ़े तीन लाख रुपये के गहने चोरी करके ले गया।
थानाध्यक्ष कुंदन राम ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाली और पूछताछ की। इस दौरान घटनास्थल के आसपास रह रहे लगभग 260 बाहरी व्यक्तियों का सत्यापन किया गया, जिसमे 18 श्रमिक घटनास्थल के आसपास काम करते पाए गए, लेकिन घटना के दूसरे दिन से एक श्रमिक काम पर नही आ रहा था। श्रमिक के बारे में जानकारी जुटाई गई तो घटना वाली रात श्रमिक का मोबाइल नंबर घटनास्थल के पास होना पाया गया। पूछताछ में बाद पुलिस ने आरोपी भुनचुन यादव निवासी ग्राम इंगलिश चक, थाना औरई, जिला मुजफ्फरपुर, बिहार को गिरफ्तार कर उसके पास से गहने बरामद किए।

About Author