June 13, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

नकल के सौदागर हाकम को 13 महीने बाद जेल से मिली सशर्त जमानत, यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में एक साल, एक माह बाद आएगा जेल से बाहर

Spread the love

देहरादून: अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) की और से आयोजित्त स्ननातक स्तरीय पेपर लीक प्रकरण में नौकरियों के सौदागर कहे जाने वाले हाकम सिंह को गैंगस्टर में सशर्त जमानत मिल गई है। पुलिस केवल 13 महीने ही हाकम सिंह को सलाखों के पीछे रोक पाई, लेकिन इस बीच उसके साम्राज्य को ध्वस्त किया जा चुका है। उत्तरकाशी के मोरी में उसके आलीशान गेस्ट हाउस समेत कई संपत्तियों पर बुलडोजर चल चुका है। कुल मिलाकर उसकी करीब छह करोड़ की संपत्तियों को जब्त किया गया है।दो मुकदमों में हाकम सिंह को जमानत मिल चुकी है।

तीसरे प्रकरण में उसे गिरफ्तार नही किया गया था। हाकम सिंह को यूकेएसएसएससी की परीक्षा के प्रश्नपत्रों को लीक कराकर धन अर्जित करने और अपने कई रिश्तेदारों को परीक्षा पास पास कराने में एसटीएफ की जांच में उनकी भूमिका सामने आयी थी। परीक्षा में लेनदेन में कोई बड़ी रिकवरी नहीं हो पाई थी। उसने बड़े ही शातिराना ढंग से इन सब धांधलियों को अंजाम दिया था। हाकम सिंह का जमानत प्रार्थनापत्र सशर्त स्वीकार किया गया। आरोपित को उसके 50 हजार रूपये के राशि के दो जमानती पेश करने को कहा है।

About Author