June 25, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

मसूरी के एतिहासिक होटल द रिंक में लगी भीषण आग, किसी तरह श्रमिक व होटल मालिक को बचाया, तड़के चार बजे हुई घटना, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

Spread the love

मसूरी: मसूरी स्थित द रिंक होटल में भीषण आग लग गई। वर्ष 1890 में बने इस होटल में इन दिनों रेनोवेशन का काम चल रहा है। होटल के भीतरी हिस्से में 90 प्रतिशत लकड़ी का उपयोग किया गया है। आग की लपटें देखकर सुबह लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। उस समय भीतर होटल मालिक व कुछ मजदूर थे। मजदूर तो किसी तरह बाहर निकल आये, मालिक को अग्निशमन टीम ने खिड़की तोड़कर सुरक्षित बाहर निकाला। मालिक दिल्ली का कारोबारी बताया जा रहा है।

मसूरी स्थित होटल द रिंक किसी जमाने में एशिया का सबसे बड़ा वुडन फ्लोर का स्केटिंग रिंक हुआ करता था, लेकिन आज रविवार सुबह 12 कमरों के इस खूबसूरत होटल की तस्वीर ही बदल गई। होलट में सुबह चार बजे आग लग गई। इस दौरान होटल का मालिक कमरे में सो रहा था। जैसे ही आग लगने का आभास हुआ वह खिड़की तोड़ कर बाहर निकला।

उत्तराखंड के मसूरी शहर में कुलड़ी कैमल बैक में होटल द रिंक में भीषण आग लग गई। आग लगते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया और धुएं से इलाका पट गया। सूचना पर फायर और पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे। आग की घटना से आसपास दहशत का माहौल है। होटल में इन दिनों निर्माण कार्य चल रहा था।

अंदर से सभी कर्मचारी सही सलामत निकल गए थे। आग से अभी तक किसी भी प्रकार की जनहानि की खबर नहीं है। उत्तराखंड फायर सर्विस ने बयान जारी करते हुए कहा है कि आग नियंत्रण में है। स्थानीय लोगों के अनुसार, होटल में शॉर्ट सर्किट से आग लगी है।

About Author