October 18, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

IB डायरेक्टर व DGP उत्तराखंड के बीच सुरक्षा को लेकर अहम बैठक, यह लिए निर्णय

Spread the love

देहरादून: भविष्य में राज्य की सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक प्रभावी बनाने को लेकर खूफिया एजेंसी आइबी के निदेशक व पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड के बीच विस्तृत चर्चा हुई। इस दौरान दोनों शीर्ष अधिकारियों ने सुरक्षा की दिशा में ठोस कदम उठाने का संकल्प व्यक्त किया। शुक्रवार को डायरेक्टर आइबी तपन कुमार डेका से डीजीपी उत्तराखंड अभिनव कुमार के नेतृत्व में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की महत्वपूर्ण भेंटवार्ता हुई। यह भेंटवार्ता न केवल राज्य की सुरक्षा के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण रही, बल्कि इससे उत्तराखंड पुलिस और खुफिया एजेंसियों के बीच आपसी सहयोग और समन्वय को भी नई दिशा मिली।

इस दौरान दोनों शीर्ष अधिकारियों ने राज्य की सुरक्षा को उच्चतम स्तर पर बनाए रखने के लिए आपसी सहयोग और तालमेल बढ़ाने पर जोर दिया। इस मुलाकात में राज्य में उभरती सुरक्षा चुनौतियों, आंतरिक सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं और खुफिया एजेंसियों के बीच समन्वय को बेहतर बनाने के तरीकों पर महत्वपूर्ण विचार-विमर्श हुआ। भविष्य में राज्य की सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक प्रभावी बनाने की दिशा में ठोस कदम उठाने का संकल्प व्यक्त किया।

इस अवसर पर अपर पुलिस महानिदेशक व निदेशक अभियोजन पीवीके प्रसाद, आइजी आइटीबीपी संजय गुंज्याल, अपर पुलिस महानिदेशक डा. वी मुरूगेशन, सीबीसीआईडी, अपर पुलिस महानिदेशक, अभिसूचना एवं सुरक्षा एपी अंशुमान, सहित पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस उपमहानिरीक्षक सहित मुख्यालय पर उपलब्ध वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

About Author