October 18, 2024

GarhNews

Leading News Portal of Garhwal Uttarakhand

नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुआ उत्तराखंड का लाल, मणिपुर में थे तैनात, चार साल पहले हुए थे भर्ती

Spread the love

नैनीताल : 16 कुमाऊं रेजीमेंट में तैनात सोमेश्वर नैनीताल के चनौदा बूंगा गांव निवासी कमल सिंह भाकुनी नक्सली मुठभेड़ में शहीद हो गए हैं। सैनिक कमल सिंह भाकुनी के मणिपुर में शहीद होने की सूचना से पूरा गांव शोक ब्याप्त है। शहीद का पार्थिव गुरुवार को गांव पहुंचेगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिवंगत की शहादत को शत-शत नमन किया है।

मूलरूप से सोमेश्वर के चनौदा बूंगा गांव निवासी कमल सिंह भाकुनी (24) पुत्र चंदन सिंह भाकुनी 16 कुमाऊं रेजीमेंट में मणिपुर में तैनात थे। बीते मंगलवार को उन्हें ड्यूटी के दौरान गोली लग गई। शहादत की सूचना मिलने पर गांव में गमगीन माहौल रहा। पूरा दिन शहीद कमल के घर आने-जाने वालों का तांता लगा रहा। मुख्यमंत्री धामी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट अपलोड कर दिवंगत को संवेदना भेजी है। उन्होंने कहा कि मणिपुर में मां भारती की सेवा करते हुए नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए सैन्य भूमि उत्तराखंड के लाल एवं 16 कुमाऊं रेजीमेंट में तैनात कमल सिंह भाकुनी जी की शहादत को शत-शत नमन। इश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिजनों को यह दुख सहने की असीम शक्ति प्रदान करें।

24 वर्षीय कमल चार वर्ष पूर्व सेना में भर्ती हुए थे। कमल सिंह भाकुनी के बड़े भाई प्रदीप भाकुनी भी सेना में सेवारत हैं। उनके पिता गांव में काश्तकारी करते हैं। माता दीपा भाकुनी गृहणी है।

About Author